विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate: BJP को टक्कर देने दिग्विजय, जीतू पटवारी मैदान में? कई बड़े नामों पर लग सकती है मुहर

Congress Candidate List: मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए आज कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी. दिल्ली में साढ़े 3 बजे सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी. भाजपा को टक्कर देने के लिए कई बड़े चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है.

Read Time: 3 min
Congress Candidate: BJP को टक्कर देने दिग्विजय, जीतू पटवारी मैदान में? कई बड़े नामों पर लग सकती है मुहर

Loksabha Election Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए मध्य प्रदेश की सीटों के लिए कांग्रेस के बाक़ी बचे हुए प्रत्याशी घोषित होने का इंतज़ार आज ख़त्म हो सकता है. दिल्ली में कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की बैठक का आज आयोजन होगा. जिसमें मध्य प्रदेश के सिंगल प्रोग्रामिंग फ़ेस वह नाम जो तय किए गए हैं, उन पर अंतिम मुहर लगेगी और लिस्ट जारी की जाएगी. बता दें कि 19 मार्च को CECकी बैठक ज़रूर हुई थी. लेकिन मध्य प्रदेश के नामों पर मुहर नहीं लग पाई थी. उसके बाद आज CECकी बैठक होगी.  जिसमें कई राज्यों के बचे हुए प्रत्याशियों के नामों के साथ लिस्ट जारी की जा सकती है. 

कई सीटों पर नाम लगभग तय

मध्य प्रदेश में जहां एक ओर BJP के 29 प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के लिस्ट का इंतज़ार लंबा होता जा रहा है. पिछले कई दिनों से प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की जा रही थी. प्रदेश के नेताओं से लेकर कांग्रेस के केन्द्रीय संगठन के नेता भी मंथन में लगे हुए थे. हालांकि बताया जा रहा है कि कई सीटों पर नाम लगभग तय हैं. सिर्फ सेंट्रल इलेक्शन कमिटी (CEC) के सदस्यों की मुहर के इंतज़ार के बाद जल्द ही लिस्ट जारी की जाएगी. हालांकि बताया जा रहा है कि बड़े नेता लोकसभा चुनावों (Loksabha Election)से किनारा करते हुए नज़र आ रहे हैं ,लेकिन अगर आलाकमान दिग्गज नेताओं को चुनाव लड़ने का फ़ैसला करता है तो पार्टी के बड़े नेता मैदान में उतरते हुए नज़र आ सकते हैं. दिग्विजय सिंह ,जीतू पटवारी समेत कई दिग्गजों का चुनावी फ़ैसला आलाकमान कर सकता है. 

इन दिग्गजों को मैदान में उतारने की मांग 

आज की बैठक में PCC चीफ जीतू पटवारी को इंदौर से, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को गुना से, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सतना से, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह को राजगढ़ से, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव को खंडवा या गुना में से किसी एक सीट पर उतारने की मांग रखी जा रही है. फ़िलहाल कहा जा रहा है कि कई सीटों पर कड़ा मुक़ाबला देने के लिए कांग्रेस को चेहरों की तलाश है जिसे ढूंढने में कांग्रेस को काफ़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में दोपहर 3:30 बजे से सीईसी की बैठक होगी.

ये भी पढ़ें Loksabha Election: मध्य प्रदेश के 26 जिलों में हुआ था 75 प्रतिशत से कम मतदान, अब ऐसे बढ़ाएंगे वोटिंग प्रतिशत

इनके नाम हो चुके हैं तय 

उज्जैन से विधायक महेश परमार, विदिशा से देवेंद्र पटेल, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव ,बालाघाट से पूर्व विधायक हिना कांवरे ,झाबुआ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया ,जबलपुर से विधायक लखन घनघोरिया ,रीवा से नीलम मिश्रा ,शहडोल से विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को ,सागर से गुड्डू राजा बुंदेला का नाम तय किया जा चुका है. इसके अलावा मुरैना, इंदौर, गुना, राजगढ़,  मंदसौर और ग्वालियर में कई नामों के पैनल ढूंढे जा रहे हैं. इनमें कई दिग्गज नेताओं का भी नाम शामिल हैं , जो कि आलाकमान के फ़ैसले पर चुनाव लड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें Gwalior: चुनाव में खपाने लाए हथियारों के साथ पुलिस ने दो युवकों को दबोचा, पूछताछ में होंगे कई बड़े खुलासे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close