कब खत्म होगी रिश्वतखोरी ? नीमच के बाद छिंदवाड़ा में भी लोकायुक्त ने चिकित्सक को रंगे हाथों दबोचा

Lokayukta Police Action: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रिश्वत (Bribery) खोरी के मामले आए दिन सामने आए रहे हैं. मंगलवार को रिश्वत लेने के दो मामले आए हैं. पहला नीमच (Neemuch) से तो दूसरा छिंदवाड़ा (Chhindwara) से. जहां लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने पटवारी और एक पशु चिकित्सक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कब खत्म होगी रिश्वतखोरी ? नीमच के बाद छिंदवाड़ा में भी लोकायुक्त ने चिकित्सक को रंगे हाथों दबोचा.

Lokayukta Police Action In Chhindwara: पहले नीमच (Neemuch) फिर छिंदवाड़ा (Chhindwara)  में लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने दो आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा है. नीमच में एक पटवारी रिश्वत की आखिरी किश्त लेते हुए पकड़ा गया. वहीं, छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में लोकायुक्त की टीम ने एक पशु चिकित्सक को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ है.

प्रोत्साहन राशि प्राप्त हुई थी

शिकायत के अनुसार, आवेदक मैत्री गौ सेवक ने शासकीय योजना के तहत वर्ष 2021-22 में राष्ट्रव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम के अंतर्गत गोवंशीय और भैंस वंशीय पशुओं का कृत्रिम गर्भाधान किया था, जिसके लिए उन्हें 45,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्राप्त हुई थी.

कमीशन की मांग की थी

बताया जा रहा है कि पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी, डॉक्टर योगेश कुमार सेमिल ने आवेदक से इस राशि का 25,000 रुपये कमीशन के तौर पर मांग की थी. शिकायत के बाद, लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने कार्रवाई करते हुए आज जुन्नारदेव के कार्यालय में डॉक्टर सेमिल को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया.

इस मामले में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. लोकायुक्त ने इस कार्रवाई को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी मुहिम जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- 100 करोड़ी बाबू अब आया आयकर के रडार पर, अब भ्रष्ट को बताना पड़ेगा कि कहां से लाया इतना खजाना

Advertisement

नीमच: मांगी थी 21 हजार रुपये की रकम

नीमच में लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को सात हजार रुपये की रिश्वत की आखिरी किश्त लेते हुए गिरफ्तार किया है. नीमच तहसील गांव घसुंडी बामनी के हल्का नंबर 5 के पटवारी दिनेश कुमार चोरड़िया कार्रवाई के दौरान हैरान रह गया.आरोपी पटवारी ने जमीन बंटवारा करने के लिए फरियादी किसान से पिता की जमीन का बंटवारा करने के एवज में 21 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- तिरंगे को 21 बार दी सलामी और फिर लगाए ‘भारत माता की जय' के नारे, जानें- युवक ने थाने में जाकर क्यों किया ऐसा

Advertisement

Topics mentioned in this article