विज्ञापन
Story ProgressBack
13 days ago

Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. इस दौरान देश की 102 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. वहीं इस चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों और छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा. मध्य प्रदेश की जिन सीटों में मतदान होगा, उनमें सीधी, शहडोल, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा और बालाघाट सीट शामिल है. 

चुनावों को लेकर सुरक्षाबल अलर्ट 

मतदान के मद्देनजर चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, जिसकी जानकारी आयोग ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी. वहीं सुरक्षा के लिहाज से भी इन क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. छत्तीसगढ़ के बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए खास तैयारियां की गई हैं. इसके साथ ही सुरक्षाबलों और मतदान कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है.

कई दिग्गज नेताओं ने दिया वोट 

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण की वोटिंग हो रही है. लोकतंत्र के इस महापर्व को पूरे देश में मनाया जा रहा है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी जोर-शोर से वोटिंग हो रही है. आम लोगों के साथ-साथ प्रदेश में कई खास लोगों ने भी अपने मत का प्रयोग किया. मंडला (Mandala) से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) ने अपना वोट दिया. उन्होंने अपने गृह ग्राम जेवरा में वोट डाला. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी अपने मत का प्रयोग किया.

ये भी पढ़ें : दमोह में PM मोदी ने बताई INDI गठबंधन की सच्चाई, कहा- "जो आतंक का सप्लायर था..वो"

MP-CG Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Voting : देश भर की 102 लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान हो रहा है. इनमें मध्य प्रदेश की 6 और छत्तीसगढ़ की एक सीट भी शामिल है. MP में शाम 5 बजे तक 63.3 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होने की खबर है. वहीं, छत्तीसगढ़ के बस्तर में 63.6% वोटिंग के साथ मतदान खत्म हो गया है.

Apr 19, 2024 23:15 (IST)
MP Accident Today: सागर में बारातियों से भरी बस पलटने से बड़ा हादसा, 18 घायल जबकि तीन की हालत गंभीर
Sagar Wedding Accident : मध्य प्रदेश के सागर में बारातियों से भरी बस पलटने से बड़ा हादसा हो गया. हादसा केसली थाना क्षेत्र के पटना तिगड्डा पर हुआ. बस में 40 से 45 बराती सवार थे. हादसे में 18 लोगों के घायल होने की खबर है जबकि तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. 
Apr 19, 2024 21:29 (IST)
Fire News Gwalior : ग्वालियर के होटल में दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी आग, जान-बचाने के लिए मची अफरा-तफरी
Gwalior Fire News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में देर रात करीब 9 बजे के दौरान एक होटल के दूसरे और तीसरी मंजिल पर आग लग गई. ग्वालियर के भीड़ भरे बाजार में एका-एक आगजनी इस घटना से हड़कंप मच गया. घटना न्यू स्कवायर होटल की है. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी समेत पुलिस मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड की की 2 से 3 गाड़ी अभी तक आग बुझाने में लगी है. बीच बाजार शोरूम और होटल में आज जनी से मचा हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी मच गई. 
Advertisement
Apr 19, 2024 20:23 (IST)
Odisha News Accident Today : ओडिशा में महानदी में नाव पटलने से बड़ा हादसा, रायगढ़ जिले के कई लोग थे सवार
Chhattisgarh Live News: आज दोपहर ओडिशा के महानदी में एक नाव दुर्घटना का शिकार हो गई. जिसकी शुरुआती जानकारी आने पर पता चला है कि घटना में रायगढ़ जिले के निवासी भी शामिल है. घटना की खबर मिलने पर रायगढ़ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल और CEO जिला पंचायत जितेन्द्र यादव घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. घटना स्थल पर प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौजूद है. साथ ही राहत और बचाव कार्य जारी है. 
Apr 19, 2024 19:48 (IST)
Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Live: बस्तर सीट पर चुनाव हुआ संपन्न, गांवों में नदी-पुल के पार बनाए गए पोलिंग स्टेशन,
देश को आज़ाद हुए 76 साल ज़्यादा हो गए लेकिन आज भी बस्तर के कई इलाकों में पहुंचना मुश्किल हैं. इन्हीं में से एक बस्तर का अबूझमाड़ क्षेत्र है. दंतेवाड़ा के छिंदनार में इंद्रावती नदी के पुल के पार हंडावाड़ा क्षेत्र के कुछ गांवों में पहली बार लोकसभा के लिए पोलिंग स्टेशन बनाए गए. मतदान कराने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को दस किमी से ज़्यादा पैदल चलना पड़ा.
Advertisement
Apr 19, 2024 18:46 (IST)
Election 2024 1st Phase Voting LIVE Updates : सीधी लोकसभा के मतदान केंद्र में लगाया ताला, तय समय में पूरी हुई वोटिंग
मध्य प्रदेश की लोकसभा सीट सीधी के मतदान केंद्रों में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. लोकसभा क्षेत्र सीधी के लिए मतदान का समय पूरा हो गया है. ग्रामीण क्षेत्र के जमोड़ी कला मतदान केंद्र 38 में अधिकारी ने आवाज देने के बाद गेट में ताला लगा दिया है और अब EVM मशीन को लॉक करने के साथ ही अन्य प्रपत्र तैयार करने के बाद संजय गांधी कॉलेज में जमा करने की तैयारी जारी है. NDTV की टीम से अधिकारियों ने आंकड़े व मतदान प्रतिशत के संबंध में बातचीत करते हुए ये जानकारी दी है.
Apr 19, 2024 18:41 (IST)
Election 2024 1st Phase LIVE: मतदान बहिष्कार के फैसले के बीच बड़ी मुश्किल से मानें शहडोल के वोटर, जानिए नाराज़गी की वजह
शहडोल जिले के पड़रिया मतदान केंद्र में ग्रामीणों की तरफ से मतदान के विरोध की खबर थी. इसके बाद प्रशासन की काफी समझाइश के बाद ग्रामीण माने और फिर जाकर मतदान शुरू हुआ था. दरअसल, पड़रिया गांव पहले केशवाही चौकी में आता था. अभी कुछ दिन पहले थाना 40 किलोमीटर दूर अमलाई कर दिया गया था. इसे लेकर गांव के लोगों में काफी नाराज़गी थी... और सभी ने मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया था... लेकिन प्रशासन की समझाने-बुझाने के बाद सभी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.
Advertisement
Apr 19, 2024 18:19 (IST)
MP-CG Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting : जानिए शाम 5 बजे तक मध्य प्रदेश की सीटों पर कितने फीसद हुआ मतदान ?
मध्य प्रदेश में आज पहले चरण में 6 सीटों पर वोटिंग जारी है. शाम 5 बजे तक तमाम सीटों पर इतने फीसद वोटिंग हुई है:

बालाघाट - 71.08 %
 
शहडोल - 59.91%
 
जबलपुर - 56.74 %
 
सीधी - 51.24 %
 
छिंदवाड़ा - 73 %
 
 
Apr 19, 2024 17:57 (IST)
MP-CG Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting : जानिए छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर शाम 5 बजे तक कितने फीसद हुआ मंतदान
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट के लिए मतदान खत्म हो गया. शाम 5 बजे तक लोकसभा सीट पर 63. 41 प्रतिशत मतदान हुआ है. अभी कुछ बूथों पर मतदान जारी है. ऐसे में मतदान का प्रतिशत बढ़ सकता है. संवेदनशील क्षेत्रों से मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई है.
Apr 19, 2024 17:39 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates: "Electoral Bond के खुलासे के बाद साफ हो गया कि देश का काला धन BJP के खातों में पहुंचा", जीतू पटवारी
इलेक्ट्रोल बॉन्ड के खुलासे से पता चल गया कि देश का काला धन BJP के खातों में गया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ये बात आज सागर ज़िले की एक रैली में कही. इस दौरान जीतू पटवारी के साथ राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा,अरुण यादव, हेमंत कटारे सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. दरअसल, पटवारी आज सागर में कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह गुड्डू राजा की नामांकन रैली में शामिल होने पहुंचें थे. ये रैली सागर लोकसभा सीट से शुरू होकर गोपालगंज होते हुए कलेक्ट्रेट पर खत्म हुई.
Apr 19, 2024 17:14 (IST)
Election 2024 1st Phase Voting LIVE Updates: संवेदनशील इलाके में वोटिंग कराकर कोण्डागांव लौटी पोलिंग पार्टी, कलेक्टर ने गुलदस्ता देकर किया स्वागत
छत्तीसगढ़ के कोण्डागांव के संवेदनशील ईलाके में वोटिंग कराने गई पोलिंग पार्टी की सही सलामत वापसी हो गई है. बता दें कि ये मतदान दल अति संवेदनशील कडेनार और बेचा में वोटिंग कराकर वापस आया है. मतदानकर्मियों को चॉपर से भेजा गया था. ITBP Camp के हेलीपेड में कलेक्टर कुणाल दुदावत ने गुलदस्ता देकर वापस लौटने पर मतदान दल का स्वागत किया. 
Apr 19, 2024 17:06 (IST)
Election 2024 1st Phase LIVE: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा से दाखिल किया नामांकन, कहा- "मेरे चपन का झूला, जवानी की फुलवारी...."
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा रायसेन लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ आज रायसेन पहुंचे और चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद शिवराज ने रथ में सवार होकर रोड शो किया इसके बाद पत्नी के साथ कलेक्टेड पहुंचे ओर नामांकन दाखिल किया. इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि विदिशा रायसेन संसदीय क्षेत्र मेरे बचपन का झूला जवानी की फुलवारी और बुढ़ापे की काशी है... ये पूरा क्षेत्र मेरा परिवार है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा.
Apr 19, 2024 16:26 (IST)
Election 2024 1st Phase Voting LIVE Updates: बीजापुर में चुनावी ड्यूटी के दौरान UBGL फटने से घायल CRPF जवान हुए शहीद
बीजापुर में आज पोलिंग बूथ पर तैनात एक CRPF के जवान UBGL फटने से घायल हो गए थे जिन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया था. ताज़ा खबर के मुताबिक,  CRPF जवान देवेंद्र कुमार इलाज के शहीद हो गए. बता दें कि जगदलपुर में सुबह से उनका इलाज चल रहा था. आज सुबह उसूर इलाके में चुनाव ड्यूटी के दौरान UBGL का सेल फटने से  CRPF जवान देवेंद्र कुमार घायल हो गए थे.
Apr 19, 2024 16:02 (IST)
MP-CG Live News : खरगोन में कुत्ते को बचाने में नायब तहसीलदार की गाड़ी ने खाई पलटी, बुरी तरह से घायल हुआ ड्राइवर
निर्वाचन ट्रेनिंग में सनावद से खरगोन आ रहे नायब तहसीलदार की गाड़ी पलट गई. इस हादसे में गाड़ी के ड्राइवर को बुरी तरह से चोट लग गई. जबकि नायब तहसीलदार प्रवीण चांगर और पोलीटेक्निक के प्रिंसिपल सुरक्षित बताये जा रहे हैं. घायल ड्राइवर घायल सुरेंद्र सिंह को जिला अस्पताल लेकर जाया गया है. बता दें कि सनावद से खरगोन चुनाव की ट्रेनिंग में शामिल होने नायब तहसीलदार सहित तीन लोग गाड़ी में सवार होकर आ रहे थे. तभी गोगांवा थाने के मछलगांव के पास कुत्ते को बचाने मे गाड़ी पलट गई. 
Apr 19, 2024 15:58 (IST)
Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Live : जानिए मध्य प्रदेश की 6 सीटों का क्या रहा हाल? दोपहर 3 बजे तक कितने फीसद हुई वोटिंग
मध्य प्रदेश में आज पहले चरण में 6 सीटों पर वोटिंग जारी है. दोपहर 3 बजे तक सभी सीटों पर इतने फीसद वोटिंग हुई है: 
 
बालाघाट - 63.69%

छिंदवाड़ा - 62.57%

जबलपुर - 48.05%

मंडला - 58.28%

शहडोल - 48.64%

सीधी - 40.60%
Apr 19, 2024 15:40 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates : छिंदवाड़ा में नुकलनाथ के लिए वोटिंग होने तक पूजा करेंगी महिला कार्यकर्ता
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा सहित 6 लोकसभा सीटों पर पहले चरण वोटिंग हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी की महिला मोर्चा की तरफ से कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ की जीत के लिए विशेष पूजा पाठ कर रही है. तड़के सुबह शुरू हुई ये पूजा वोटिंग खत्म होने तक रहेंगी जारी. राम भक्त हनुमान के मंदिर में प्राथनाएं हो रही हैं. 
Apr 19, 2024 15:04 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: डिप्टी CM विजय शर्मा की सुरक्षा में चूक
छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई. हेलीकॉप्टर को कवर्धा शहर के पुलिस लाइन में लैंड करना था, लेकिन अचानक पीजी कॉलेज ग्राउंड में लैंड कर दिया गया. जब डिप्टी सीएम उतरे तो पीजी कॉलेज ग्राउंड में पुलिस के अधिकारी गायब रहे. डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाइक पर बैठकर सांसद प्रत्याशी संतोष पांडेय के निवास पहुंचे. इसको लेकर विजय शर्मा पुलिस प्रशासन पर भड़क गए. बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम जब हेलीकॉप्टर से उतरे तो वहां कोई भी पुलिस अधिकारी मौजूद नहीं थे. इसे पायलट की चूक बताई जा रही है.
Apr 19, 2024 14:51 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: जबलपुर के इन विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे तक इतना हुआ मतदान
जबलपुर के इन विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे तक इतना हुआ मतदान

बरगी 42.06 %
कैंट 38.44 %
पूर्व 32.92 %
उत्तर 38.33 %
पश्चिम 39.12 %
पनागर 42.03 %
पाटन 39.46 %
सिहोरा 44.53 %
Apr 19, 2024 14:29 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: बालाघाट में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
बालाघाट के ग्राम बहेला में चुनाव का बहिष्कार किया गया. यहां स्थित 2 मतदान केंद्र में करीब 1600 मतदाताओं को वोट देना था, लेकिन 11 बजे तक सिर्फ 10 लोगों ने ही मतदान किया. बहिष्कार का कारण ग्राम में मोबाइल नेटवर्क, नल जल योजना, किसानों को बिजली की समस्या सहित अनेकों मूलभूत समस्यायों के चलते ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. प्रशासन की समझाइश के बाद भी ग्रामीण नहीं माने. ग्रामीणों ने कहा कि जब तक समस्याओं का निराकरण नहीं होता मतदान नहीं करेंगे. बता दें कि कई वर्षों से मोबाइल नेटवर्क और पीने के पानी की समस्या से यह गांव जूझ रहा है.
Apr 19, 2024 14:21 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: छिंदवाड़ा में चुनाव के लिए 3500 पुलिस बल तैनात
छिंदवाड़ा SP मनीष खत्री ने बताया कि करीब साढ़े 3 हज़ार से अधिक पुलिस बल मतदान की सुरक्षा में तैनात है. अब तक किसी भी बूथ पर कोई विवाद सामने नहीं आया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कहीं भी अप्रिय घटना की शिकायत नहीं मिली है. 
Apr 19, 2024 14:19 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव व कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के खिलाफ केस दर्ज
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव व कांग्रेस प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के खिलाफ बुरहानपुर में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी नरेंद्र पटेल के पक्ष में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने मंदिर में प्रचार किया था. जिसके बाद नावरा पुलिस चौकी नेपानगर में एफएसटी टीम की शिकायत के बाद आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है.
Apr 19, 2024 13:56 (IST)
Election 2024 1st Phase LIVE: MP में 1 बजे तक 44 फीसदी हुआ मतदान
ताजा अपडेट के मुताबिक मध्य प्रदेश में एक बजे तक 44.4 प्रतिशत मतदान हो चुका है. इससे पहले 11 बजे तक आए अपडेट के मुताबिक 30 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.
Apr 19, 2024 13:36 (IST)
Elections 2024 Live: राम मंदिर के मुद्दे पर कमलनाथ ने बीजेपी पर बोला हमला
वोट देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नर्मदापुरम के पिपरिया में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने होशंगाबाद प्रत्याशी संजय शर्मा के पक्ष में वोट देने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राम मंदिर क्या सिर्फ बीजेपी का है, राम मंदिर पर मेरा, आपका सबका हक है. बीजेपी का अकेला अधिकार नहीं. वहीं छिंदवाड़ा में मैंने हनुमान जी का सबसे बड़ा मंदिर बनवाया, पर हम कभी नहीं कहते.
Apr 19, 2024 13:33 (IST)
Elections 2024 Live: बालाघाट में खराब हुई EVM मशीन
बालाघाट में एक ईवीएम मशीन खराब होने से वोटर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह पूरा मामला कटंगी के नांदी बूथ नंबर 01 का है. जहां मशीन काम नहीं कर रही है. जानकारी से मुताबिक, सुबह 11 बजकर 55 मिनट से मशीन बंद है, जो कि अभी तक चालू नहीं हो सकी है. मशीन ठीक करने के लिए बाहर से टीम आ रही है, जो अभी तक नहीं पंहुची है.
Apr 19, 2024 13:12 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting LIVE: बीजापुर में IED की चपेट में आया CRPF जवान
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में प्रेशर IED की चपेट में आकर एक जवान जख्मी हो गया है. बता दें कि CRPF के जवान एरिया डॉमिनेशन पर निकले थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ. घायल जवान के बांए पैर और बाएं हाथ में चोट आई है. यह हादसा भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के चिहका पोलिग बूथ के नजदीक का बताया जा रहा है. फिलहाल घायल जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जवान को जिला चिकित्सालय बीजापुर रेफर किया गया है. इस पूरे मामले की जानकारी SP जितेंद्र यादव ने दी.
Apr 19, 2024 12:49 (IST)
Election 2024 1st Phase LIVE: बैगा आदिवासी के लोगों ने गीत गाकर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया
लोकतंत्र के महापर्व को लेकर डिंडौरी में आदिवासी खासा उत्साहित नजर आए. यहां रहने वाले बैगा आदिवासी अपनी पारंपरिक वेशभूषा पहने क्षेत्रीय भाषा में गीत के जरिये लोगों से मतदान करने की कर रहे हैं. बता दें कि बैगा आदिवासी बाहुल्य इलाकों में अस्सी प्रतिशत से अधिक मतदान का प्रतिशत रहता है.
Apr 19, 2024 12:30 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates: बस्तर में 11 बजे तक 28 प्रतिशत हुई वोटिंग
Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को सुबह 11 बजे तक क्षेत्र के 28.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यह जानकारी दी.
Apr 19, 2024 12:25 (IST)
Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Live: वोट डालने के बाद विवेक साहू ने साधा विक्रम अहाके पर निशाना
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने अपना वोट डाल दिया है. इस दौरान उन्होंने जनता से वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में लोकतंत्र नहीं है, यहां नोट तंत्र चल रहा है. इस बार पांच लाख वोटों से जीतेंगे. 400 पार में एक योगदान छिंदवाड़ा की सीट का भी रहेगा. महापौर विक्रम अहाके के कांग्रेस के समर्थन देने के बयान को लेकर कहा कि लगता है नकुलनाथ से कोई डील इनकी हो गई है. विक्रम ने आरोप लगाए थे कि आदिवासियों की नकुलनाथ ने इज़्ज़त नहीं की.  क्या नकुलनाथ ने माफ़ी मांगी विक्रम से? अगर नहीं तो विक्रम ने आदिवासियों के साथ धोखा किया है.
Apr 19, 2024 12:04 (IST)
Elections 2024 Live: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पोलिंग की दी जानकारी
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मॉकपोल सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है. कुछ BU, CU और VVPAT को मॉक पोल में शिकायत के बाद बदला गया. BU 78, CU 59 और VVPAT 88 बदली गई. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है. सबसे ज्यादा पोलिंग बालाघाट में हुई है, जहां 35.64 परसेंट वोटिंग की रिपोर्ट है. बालाघाट के बैहर में 43.96 परसेंट वोटिंग हुई है, जो कि सबसे ज्यादा पोलिंग है. इसके सात ही उन्होंने बताया कि बालाघाट के नक्सल प्रभावित बैहर दुघलाई में 100 परसेंट वोटिंग हुई है. सुबह से ही वोटर्स की लंबी लाइनें लगी हुई हैं. 

Apr 19, 2024 12:00 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates: बीजापुर में हुए UBGL ब्लास्ट को लेकर बोले CM साय
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बीजापुर में हुए UBGL ब्लास्ट को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, "बस्तर लोकसभा क्षेत्र में जारी मतदान के बीच बीजापुर में UBGL ब्लास्ट होने से मतदान केंद्र की सुरक्षा में लगे एक जवान के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. घायल जवान के उचित इलाज के निर्देश दिए हैं और उसकी हालत खतरे से बाहर है. जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

Apr 19, 2024 11:58 (IST)
Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Live: सीधी में दूल्हा-दुल्हन ने किया मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: सीधी के वाड नं 9 निवासी जीवेन्द्र सिंह चंदेल की शादी गुरुवार को रीवा में हुई. आज सुबह विदाई के बाद अपनी पत्नी प्रतिमा सिंह को लेकर वे पोलिंग बूथ पहुंचे और मतदान किया.
Apr 19, 2024 11:56 (IST)
Election 2024 1st Phase Voting LIVE Updates: छिंदवाड़ा में सुबह 11 बजे तक हुआ इतना मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छिंदवाड़ा जिले में सुबह 11 बजे तक लगभग 30% प्रतिशत मतदान हुआ.
Apr 19, 2024 11:52 (IST)
Elections 2024 Live: छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी ने सपरिवार डाला वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने सपरिवार मतदान किया.
Apr 19, 2024 11:51 (IST)
Election 2024 1st Phase Voting LIVE Updates: मंडला से कांग्रेस प्रत्याशी ने सपरिवार डाला वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मंडला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम ने अपना वोट डाला. उन्होंने अपने गृह ग्राम बरनई के पोलिंग बूथ में सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
Apr 19, 2024 11:49 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE Updates: अनूपपुर में सात समुंदर पार से मतदान करने पहुंची छात्रा
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: शहडोल लोकसभा क्षेत्र के अनूपपुर में सात समुंदर पार से छात्रा वोट डालने पहुंची. श्रद्धा बियानी ने अनूपपुर के वार्ड नंबर 12 में अपना वोट डाला. यूनिवर्सिटी आफ लंदन में आर्किटेक्ट इंजीनियर की पढ़ाई कर श्रद्धा ने अनूपपुर जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय अनूपपुर में बनाए गए मतदान केंद्र में मताधिकार का प्रयोग किया और सभी को मतदान करने के लिए प्रेरित किया.
Apr 19, 2024 11:13 (IST)
Lok Sabha Chunav 2024 1st Phase Live: पूर्व CM शिवराज आज दाखिल करेंगे नामांकन
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. घर से निकलने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने पूजा अर्चना की. नामांकन पर निकलने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैं सौभाग्यशाली हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने, भाजपा अध्यक्ष ने मुझे विदिशा से चुनाव लड़ने का मौका दिया."
Apr 19, 2024 11:06 (IST)
Lok Sabha Elections Phase 1 Voting Updates: मंडला से बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मंडला से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपना वोट दिया. उन्होंने अपने गृह ग्राम जेवरा में वोट डाला.
Apr 19, 2024 11:01 (IST)
Election Voting Live Updates: वोट डालने पहुंचे छिंदवाड़ा बीजेपी प्रत्याशी
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंचे.
Apr 19, 2024 10:51 (IST)
Election Voting Live Updates: शादी से पहले वोट देने पहुंची दुल्हन
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 20 साल की दीपिका दीवान बारात आने से पहले वोट देने पहुंचीं. गिरोला जड़ीपारा के मतदान केंद्र में मेहंदी लगे हाथों में वोटर कार्ड लेकर दीपिका ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि वो लोकतंत्र में मताधिकार की भूमिका समझती हैं, इसलिए मतदान के बाद शादी की रस्म पूरा करेंगी.
Apr 19, 2024 10:46 (IST)
MP Phase 1 Voting: बस्तर में सुबह 9 बजे तक 12 प्रतिशत हुआ मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर शुक्रवार को पहले दो घंटे में क्षेत्र के 12.02 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यह जानकारी दी. यह आंकड़े सुबह 9 बजे तक के हैं.
Apr 19, 2024 10:45 (IST)
Phase 1 Voting Live Updates: जुम्मे का दिन होने के चलते मुस्लिम इलाकों में मतदान की गति धीमी
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: जबलपुर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में मतदान धीमी गति से चल रहा है. बताया कि जा रहा है कि जुम्मे का दिन होने के कारण लोग नमाज के बाद मतदान करने के लिए आएंगे. मुस्लिम महिलाएं ही अभी तक मतदान के लिए घर से आई हैं.
Apr 19, 2024 10:38 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: मंत्री दिलीप जायसवाल ने सपरिवार दिया वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश सरकार में कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल ने अनुपपुर जिले में मतदान किया. अपने गृह नगर बिजुरी में उन्होंने परिवार सहित मतदान किया. 
Apr 19, 2024 10:30 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: बस्तर से बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी महेश कश्यप ने अपने गृह ग्राम कलचा में मतदान किया.
Apr 19, 2024 10:15 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: बीजापुर में UBGL सेल फटने से CRPF का जवान जख्मी
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में UBGL सेल फटने से CRPF का जवान जख्मी हो गया. जानकारी के मुताबिक UBGL का सेल एक्सीडेंटली फटा है. घायल जवान का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. जवान मतदान केंद्र की सुरक्षा में आउटर कोर्डेन में तैनात था. यह घटना उसूर थानाक्षेत्र के गलगम इलाके की है. इस घटना की जानकारी SP जितेंद्र यादव ने घटना की जानकारी दी.
Apr 19, 2024 10:13 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष ने किया मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने जगदलपुर में मतदान किया. 
Apr 19, 2024 10:08 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: बालाघाट के नक्सल प्रभावित गांव में हुआ शत प्रतिशत मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बालाघाट के घोर नक्सल प्रभावित 58 केंद्रों में शामिल वन ग्राम दुगलई में सुबह 9 बजे तक 100 प्रतिशत मतदान हो गया. यहां कुल 80 वोटर थे. सभी 80 मतदाताओं ने शत-प्रतिशत मतदान किया.

Apr 19, 2024 09:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश में सुबह 9:00 तक बालाघाट से हुआ सबसे ज्याद मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश में सुबह 9:00 तक मतदान प्रतिशत

बालाघाट-16.53%
छिंदवाड़ा- 15.50%
जबलपुर-13.50%
मण्डला- 16.39%
शहडोल-14.49%
सीधी-13.57%
Apr 19, 2024 09:58 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने डाला अपना वोट
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: लोकसभा क्षेत्र सीधी से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने अपने गृह ग्राम के पोलिंग बूथ सुपेला में सपरिवार मतदान किया. उन्होंने लोगों से अपील की है कि मतदान केंद्र में पहुंचकर सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें.
Apr 19, 2024 09:45 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: जबलपुर में सुबह 9 बजे तक इतना हुआ मतदान
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: जबलपुर जिले में सुबह 9 बजे तक लगभग 13.50 प्रतिशत मतदान हुआ.
Apr 19, 2024 09:39 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: सात फेरों के बाद मतदान करने पहुंचे दूल्हा-दुल्हन
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत साईटपाथोर के मतदान केंद्र क्रमांक-34 में दुल्हन ने विदाई से पहले अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं से की मतदान करने अपील की.

Apr 19, 2024 09:37 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने डाला वोट
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने जबलपुर के आर्य कन्या शाला के बूथ पर मतदान किया.
Apr 19, 2024 09:33 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: जबलपुर से बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: जबलपुर से बीजेपी प्रत्याशी आशीष दुबे ने महारानी लक्ष्मीबाई कन्यशाला में अपना वोट डाला. इसके पहले आशीष दुबे ने नर्मदा तट गौरी घाट में नर्मदा पूजन किया. जबलपुर में नर्मदा नदी का बहुत महत्व है. लोग अपने शुभ कार्य नर्मदा पूजन से ही प्रारंभ करते हैं. 
Apr 19, 2024 09:15 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: जबलपुर में मतदान प्रक्रिया देखने विदेशी पर्यटक पोलिंग बूथ पहुंचे
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश के जबलपुर में मतदान प्रक्रिया को देखने के लिए विदेशी लोग भी पहुंचे. कनाडा से आए लायल और एसी ने एमएलबी स्कूल में बने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान प्रक्रिया देखी. इस दौरान दोनों ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को देखकर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि भारत का लोकतंत्र सबसे मजबूत लोकतंत्र है.
Apr 19, 2024 09:11 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: डिंडोरी में नर्मदा नदी पार कर मतदान करने पहुंचे ग्रामीण
Phase 1 Voting Updates: मंडला लोकसभा क्षेत्र के डिंडोरी जिले में मतदान को लेकर मतदाताओं का खासा उत्साह दिखा. यहां के ग्रामीण नर्मदा नदी को पार करके मतदान करने पहुंचे. ये ग्रामी शहपुरा विधानसभा क्षेत्र के मोहगांव के हैं. मतदाता नर्मदा नदी को पैदल पार कर मतदान के लिए पहुंच रहे हैं. बताया गया कि इस गांव में लगभग तीन सौ मतदाता हैं. मतदान के लिए वन ग्राम सलैया जाना पड़ता है. इन मतदाताओं में उत्साह इतना है कि ग्रामीण पैदल नदी पार कर करीब दो किलोमीटर चलकर मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं.
Apr 19, 2024 09:02 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: डिंडोरी में जलसंकट से जूझ रहे गांवों ने किया मतदान का बहिष्कार
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के कई गांवों में मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया. जलसंकट से जूझ रहे सुनपुरी व टिकरिया गांव के मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया. बांध निर्माण के विरोध में उमरिया गांव के लोगों ने भी चुनाव का बहिष्कार किया. वहीं सुनपुरी पोलिंग में चार सरकारी कर्मचारियों ने वोट डाले. उमरिया व टिकरिया गांव में अबतक मतदान शुरू नहीं हुआ. वहीं मतदान करने के लिए अधिकारी ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं.
Apr 19, 2024 08:59 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बस्तर से बीजेपी प्रत्याशी ने जनता से की वोट डालने की अपील
Phase 1 Voting Updates: बस्तर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेश कश्यप ने मतदान से पहले रामपाल गांव स्थित ऐतिहासिक शिव मंदिर में अपनी पत्नी के साथ पूजा की. महेश कश्यप अपने गृह ग्राम कलचा में वोट डालेंगे. मतदान से पहले बीजेपी प्रत्याशी ने भरोसा जताया है कि बस्तर की जनता उनपर भरोसा जताएगी. इसके साथ ही महेश कश्यप ने बस्तर के लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने भी अपील की.
Apr 19, 2024 08:20 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बीजापुर में दिखा मतदान का उत्साह
Phase 1 Voting Updates: बीजापुर के केतुलनार से खूबसूरत तस्वीर सामने आई है. लोग अपने मताधिकार का उपयोग करने सुबह से कतार में खड़े हैं. केतुलनार वो जगह है, जहां दस साल पहले नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी की बस को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया था. जिसमें मतदान कर्मी की मौत हो गई थी. 
Apr 19, 2024 08:15 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: बालाघाट से बीजेपी प्रत्याशी वोटिंग से पहले हनुमान मंदिर
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी भारती वोटिंग से पहले हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचे. जहां उन्होंने पूजा पाठ कर अपने दिन की शुरुआत की. उन्होंने बताया कि वह अपने जीत के प्रति पूर्ण आश्वस्त हैं और सभी से उन्होंने मतदान करने की अपील की.
Apr 19, 2024 08:04 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: जबलपुर के निर्वाचन अधिकारी ने सपरिवार वोट दिया
Phase 1 Voting Updates: जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर दीपक सक्सेना ने अपने परिवार के साथ मतदान किया.
Apr 19, 2024 08:00 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: कमलनाथ ने कहा-मुझे छिंदवाड़ा के लोंगों पर पूरा भरोसा
Phase 1 Voting Updates: कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने वोटिंग पर कहा, "मुझे छिंदवाड़ा के लोगों पर पूरा भरोसा है. वे हमारे द्वारा किए गए काम के गवाह हैं." बता दें कि कमलनाथ के बेटे और कांग्रेस नेता नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

Apr 19, 2024 07:49 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मंडला कलेक्टर और एसपी ने किया मतदान
Phase 1 Voting Updates: मंडला लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान शुरू हो चुका है. सुबह से ही मतदान केंद्रों में वोटरों की कतार देखी जा रही है. मतदान केंद्रों में मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है. सिविल लाइन स्थित मतदान केंद्र में कलेक्टर सलोनी सिडाना और एसपी रजत सकलेचा ने मतदान किया.
Apr 19, 2024 07:47 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: वोटिंग से पहले पूजा करने मंदिर पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ वोटिंग से पहले मंदिर में पूजा करने पहुंचे. इसके बाद वे वोट डालने जाएंगे. बता दें कि आज जिन लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है, उनमें छिंदवाड़ा सीट भी शामिल है. छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कांग्रेस के टिकट से चुनावी मैदान में हैं.
Apr 19, 2024 07:44 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश में वोटिंग के लिए उत्साहित दिखे लोग
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश की शहडोल लोकसभा सीट में सुबह से ही पोलिंग बूथ में मतदाताओं की लंबी-लंभी कतारें लगी हुई हैं. लोग वोट देने को लेकर बहुत उत्साहित दिखे.
Apr 19, 2024 07:36 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: गृह मंत्री अमित शाह ने मतदान करने की अपील की
Phase 1 Voting Updates: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदान की अपील करते हुए कहा, "आज एक महत्त्वपूर्ण दिन है, जब देश में प्रथम चरण का मतदान हो रहा है. इस चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि आप अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें, क्योंकि आपके एक वोट में सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शक्ति है. आपका एक वोट सिर्फ एक लोकसभा या प्रत्याशी का परिणाम तय करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए है. मेरा आग्रह है कि एक ऐसा मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें, जिसने भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण से देश को मुक्त करने के साथ-साथ अपने वादों को पूरा करके दिखाया हो. जिसने विकास को गति देने के साथ सीमाओं को सुरक्षित भी किया हो, हर गरीब तक स्वास्थ्य, घर, बिजली व गैस जैसी सुविधाएं पहुंचायी हो और भारत की संस्कृति व सांस्कृतिक प्रतीकों को संरक्षित किया हो."

Apr 19, 2024 07:27 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: सीधी से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर राजेश मिश्रा ने किया मतदान
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश की सीधी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा ने मतदान किया है. एनडीटीवी से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्र के विकास के लिए मतदान किया हूं. भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए मतदान किया हूं.
Apr 19, 2024 07:14 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: CM मोहन यादव ने की ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील
Phase 1 Voting Updates: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मतदान की अपील करते हुए कहा, "लोकतंत्र का महापर्व है चुनाव. अधिकार ही नहीं, पावन कर्तव्य है मतदान. आज लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लोकसभा क्षेत्रों के मतदाताओं से विनम्र अपील है कि आप मतदान अवश्य करें और देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें. आपका एक वोट हमारे देश को विकसित भारत और गरीब को समृद्ध बना सकता है, आपके जीवन में बदलाव ला सकता है. स्वयं वोट करें और दूसरे मतदाताओं को भी प्रेरित करें."

Apr 19, 2024 07:11 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: PM Modi की मतदान की अपील
Phase 1 Voting Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में शामिल होने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है! लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें. लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है!

Apr 19, 2024 07:08 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: मुख्य चुनाव आयुक्त ने की मतदान की अपील
Phase 1 Voting Updates: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मतदाताओं से वोटिंग की अपील करते हुए कहा कि आज मतदान का दिन है. बड़ी संख्या में सुरक्षा और गैर-सुरक्षा उपाय किए गए हैं. एकमात्र मुद्दा यह है कि लोगों को आना चाहिए और मतदान करना चाहिए.

Apr 19, 2024 07:05 (IST)
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting Updates: पहले चरण का मतदान शुरू
Phase 1 Voting Updates: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है. 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close