विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: मोदी के ट्रेलर वाले नारे पर घिरी भाजपा, कांग्रेस के जीतू पटवारी ने दागे ऐसे-ऐसे सवाल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि 10 सालों में 400 का सिलेंडर 1100 पर पहुंच गया. 58 का पेट्रोल 100 में पहुंच गया. भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस को बाबा साहब का संविधान पसंद नहीं है. इसलिए उनको संविधान बदलना है. 14 में जो सपने दिखाए थे एक भी पूरे नहीं हुए. देश का कर्ज 5 गुना बढ़ गया. देश का कर्ज 5 गुना बढ़ गया. डॉलर 58 से 85 पहुंच गया. ऐसे में कहा जा सकता है कि इनका तो ट्रेलर ही पिट गया. पिक्चर का क्या होगा?

Read Time: 5 min
Lok Sabha Elections: मोदी के ट्रेलर वाले नारे पर घिरी भाजपा, कांग्रेस के जीतू पटवारी ने दागे ऐसे-ऐसे सवाल

2024 Lok Sabha Election: प्रथम चरण के चुनाव संपन्न होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी (Congress Party) बेहद आक्रामक होती नजर आ रही है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh ) कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने भाजपा (BJP) और मोदी सरकार (Modi Givernment) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये लोग मोदी की गारंटी (Modi ki guarrenty) की बात करते हैं. कहते हैं यह तो ट्रेलर है, पिक्चर बाकी है. इसके आगे उन्होंने कहा कि मोदी के ट्रेलर का यह हाल है, तो पिक्चर कैसी होगी. इसकी कल्पना आप कर सकते हैं.

10 सालों में 400 का सिलेंडर 1100 पर पहुंच गया. 58 का पेट्रोल 100 में पहुंच गया. भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस को बाबा साहब का संविधान पसंद नहीं है. इसलिए उनको संविधान बदलना है. 14 में जो सपने दिखाए थे एक भी पूरे नहीं हुए. देश का कर्ज 5 गुना बढ़ गया. देश का कर्ज 5 गुना बढ़ गया. डॉलर 58 से 85 पहुंच गया. ऐसे में कहा जा सकता है कि इनका तो ट्रेलर ही पिट गया. पिक्चर का क्या होगा?

'भाजपा को वोट देने का कोई कारण नहीं'

पटवारी ने कहा है कि ऐसे में सवाल यह है कि बीजेपी को वोट क्यों दें. बीजेपी केवल ईडी, सीबीआई, झूठ का सहारा लेकर 400 पार की बात करती है. जब से चुनाव हो रहे हैं, इतना पैसा कभी नहीं पकड़ा गया. पहले चरण में 5000 करोड़ रुपए पकड़े गए. यह आज तक के इतिहास का सबसे ज्यादा है.

6 में से चार सीटों पर जीतने का किया दावा

वहीं, पटवारी ने कहा कि पहले चरण के मतदान में हम मध्य प्रदेश की 6 में से चार सीट जीतने जा रहे हैं.  दरअसल, रीवा में दूसरे चरण के तहत लोकसभा चुनाव  26 अप्रैल को होना है. इससे पहले इन दिनों सभी बड़ी पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही है. जहां शुक्रवार को रीवा में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सभा की थी. वहीं, शनिवार को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा रीवा के दौरे पर पहुंचे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मऊगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित की.

भाजपा पर संविधान बदलने का भी लगाया आरोप

इस बीच रीवा में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे. उनका साफ तौर से कहना था कि  भाजपा को जिन्होंने वोट दिया था, उनकी आंखें सूख गई हैं, इस पार्टी ने लोगों को जो सपने दिखाए थे, उनका कहीं कोई अता-पता नहीं है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राज्य में बचत की प्रक्रिया ही खत्म हो गई है. अमीर-गरीब की खाई बढ़ गई है. 10% लोगों के पास पूरा पैसा चला गया है. देश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की संख्या 10 साल में जितनी बढ़ी है, इतनी कभी नहीं थी. भारतीय जनता पार्टी के लोग कहते हैं यह आजादी का अमृत काल चल रहा है. इन्हें अंबेडकर के संविधान नहीं चाहिए. इन्हें चाहिए भाजपा आरएसएस का संविधान.

ये भी पढ़ें- Loksabha Election: पूर्व CM भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ की इस महिला ने लगाए कई गंभीर आरोप, Video जारी कर कही ये बात

वादाखिलाफी का लगाया आरोप

पटवारी ने आरोप लगाया कि इन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किए. भाजपा वालों ने बहनों को कहा था 3,000 रुपये हर महीने देंगे, लेकिन कितना दे रहे हैं. ये बहने ही बता सकती है. इन्होंने किसानों को कहा था कि धान और गेहूं के इतने पैसे देंगे, क्या दिये. इनके लोग केवल मोदी के नाम पर जमकर झूठ बोलते हैं. पटवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोकल इश्यू महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. स्थानीय समस्याओं को निपटारे के लिए प्रधानमंत्री नहीं आएगा. सांसद ही आगे आएगा. आपके सांसद ने पिछले 10 साल में कोई भी काम नहीं किया, अगर किया हो, तो बताएं. मिर्जापुर रेलवे लाइन एक बड़ा मुद्दा था .उधर, किसी का ध्यान नहीं गया.  उन्होंने कहा कि रीवा की बात की जाए तो रीवा केवल इसलिए जाना जाता है सरकारी जमीन कैसे बिकती है. इसका उदाहरण देखना है तो आप रीवा आ सकते है.  

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव ने कहा-POK के लोग व पाकिस्तान के नेता कह रहे हैं कि काश नरेंद्र मोदी हमारे यहां होते

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close