विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: विष्णु देव ने मांगे विष्णु दत्त के लिए वोट, कहा, कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझा

Vishnu Dev Sai Election Campaign: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को वीडी शर्मा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस मौके पर दोनों नेताओं ने कांग्रेस पर आदिवासियों के विषय को लेकर सवाल उठाए.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: विष्णु देव ने मांगे विष्णु दत्त के लिए वोट, कहा, कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझा
Vishnu Dev Sai and Vishnu Dutt Sharma

Vishnu Dev Sai for VD Sharma: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh CM) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Dev Sai) ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो (Khajuraho Lok Sabha Seat) सांसद विष्णुदत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) के पक्ष में वोट मांगते हुए चुनावी सभा (Election Campaign) को संबोधित किया. उन्होंने बहोरीबंद में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि खजुराहो में कांग्रेस और सपा (Congress and Samajwadi Party) मैदान छोड़ चुकी हैं. यहां एक तरह से निर्विरोध निर्वाचन हो रहा है. सभा में लोगों की भीड़ देखकर यह विश्वास हो गया है कि खजुराहो में भाजपा जीत का इतिहास बनाएगी. उन्होने कहा कि कांग्रेस ने देश को लूटने का काम किया है. गरीबी हटाओं का नारा देने वाली कांग्रेस के राज में गरीब बढ़ते गए.

हर गांव को सड़क से जोड़ा गया-सीएम साय

पवई विधानसभा के कल्दा में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हर गांव को सड़कों से जोड़ा गया है. गरीबों का जनधन खाता, पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना और शौचालयों का निर्माण किया गया है. देश को दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था और विश्व गुरु बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है. साय ने कहा कि मोदी ने आदिवासी समाज के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मान दिया है. उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें :- MP News: पहले चरण के चुनाव के बाद Congress में यहां मची भगदड़, इतने नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ

मोदी लाए गरीबों के जीवन में खुशियां-विष्णुदत्त शर्मा

जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते 10 सालों में देश में गरीब कल्याण के काम हुए हैं. गरीबों का जीवन बदलने का अभियान चल रहा है. प्रधानमंत्री बनते ही मोदी ने कहा कि देश में कोई गरीब, आदिवासी भाई झोपड़ी में नहीं रहेगा. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को पक्के घर दिए. प्रधानमंत्री ने तय किया कि कोई गरीब पैसों के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की.

ये भी पढ़ें :- राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक... सतना-रीवा में सभाएं कर पूर्व CM शिवराज ने कांग्रेस को ऐसे घेरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close