विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: "रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस की जड़ें हिलीं", पूर्व CM शिवराज बोले-कांग्रेस अब समाप्ति की ओर

Vidisha News: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जोरों-शोरों से लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे हुए हैं. शुक्रवार को उन्होंने विदिशा के गंजबसौदा में जनसभा की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha Election:

Vidisha Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को विदिशा संसदीय क्षेत्र (Vidisha Lok Sabha Constituency) की गंजबासौदा विधानसभा के नौलखी और शीतला माता मंदिर में मातारानी के दर्शन किए और पूजा अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों के मंगल, कल्याण और खुशहाली की कामना की. पूर्व सीएम ने गंजबासौदा (Ganjbasoda) के घटोरा, पन्ना मार्केट, टीटी जैन पाठशाला और वार्ड 24 में जनसंपर्क किया, समरस बूथ सम्मेलन और जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब समाप्ति की ओर है. कांग्रेस (Congress) में कुछ नहीं बचा है. उनके गलत फैसलों से ही कांग्रेस की ये दुर्गति हो गई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जितना विकास किया है, कभी कांग्रेस ने नहीं किया. कांग्रेस का जनता के सुख-दुख से कोई लेना-देना नहीं है, वो कभी भी जनता का भला नहीं कर सकती.

ये कांग्रेस के पतन की पराकाष्ठा है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का आंदोलन है. नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने वाला है और कांग्रेस समाप्ति की ओर है. कांग्रेस के मित्र ही कह रहे हैं कि कांग्रेस तो राम मंदिर (Ram Mandir) का विरोध कर रही है तो ऐसी कांग्रेस में रहकर क्या करेंगे. भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराना, धारा 370 हटाने का विरोध करना, ऐसे एक नहीं अनेकों काम हैं, जिसके कारण कांग्रेस के विचारवान मित्र आहत हैं और उन्हें लगता है कि अब कांग्रेस में रहने का कोई फायदा नहीं है. कांग्रेस की हालत ये हो गई है कि उनकी सर्वश्रेष्ठ नेत्री चुनाव नहीं लड़ रही हैं, सोनिया मैडम (Sonia Gandhi) ने ही मैदान छोड़ दिया है. जहां इंदिरा जी लड़ीं वहां से कांग्रेस के पास उम्मीदवार ही नहीं है. यह कांग्रेस के पतन की पराकाष्ठा है. अमेठी में जहां राहुल बाबा चुनाव लड़ते थे वहां भी कांग्रेस के पास उम्मीदवार नहीं है, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छोड़ कर चले गए, अपने घर में ही कांग्रेस की जड़ें नहीं बची क्योंकि कांग्रेस देश की जड़ों से नहीं जुड़ी है.

जनता से प्रेम का रिश्ता है

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नेता और पार्टी अपने गढ़ में कमजोर हो जाए वो कभी देश का विकास नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि मेरी उम्र 17 साल थी तब इमरजेंसी में मैं जेल गया था. इंदिरा जी ने जेल भेजा था, लोकतंत्र का गला घोंटा था. हम लोग अपने देश के लिए काम करते हैं, जनता की जिंदगी बदलना है, बहनों की जिंदगी में भी नया उजाला लाना है, भांजे-भांजियों की जिंदगी में तकलीफ न रहे, किसान आगे बढ़े, इसलिए जनता की सेवा करनी है. नेता और जनता का रिश्ता नहीं ये प्यार का रिश्ता है. बच्चे मामा-मामा कहकर लिपट जाते हैं, बहनें चुनाव लड़ने के लिए हाथ में 10-10 रुपये रख देती हैं. इस प्यार और आशीर्वाद के सामने तो स्वर्ग का सिंहासन भी फीका है.

स्त्री देवी की मूर्ति है

पूर्व सीएम ने कहा कि अभी हमने बेटियों की पूजा की है, ये बेटियां मेरे लिए देवियां हैं, नवरात्रि चल रही है, मां की हम उपासना कर रहे हैं और मेरे लिए अगर देवी मां का रूप हैं तो वो हैं बेटियां. उन्होंने कहा, "सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सवार्थ साधिके शरण्येत्र्यंबके गौरी नारायणी नमोस्तुते, या देवी सर्वभूतेषु शक्ति-रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः", ये मातृशक्ति को मैं बारंबार प्रणाम करता हूं और दुर्गा सप्तशती में कहा है कि जगत में जितनी स्त्रियां हैं वो सब देवी की मूर्तियां हैं, उन्हीं में देवी देखो, वही देवी की मूर्तियां हैं और इसी भाव से मैं अपनी बहनों के पैर भी धोता हूं और पैर भी पड़ता हूं."

बेटियों की पूजा करना भारत का संस्कार

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम शिवराज ने कहा, "कांग्रेस के लोगों ने व्यंग्य किया जब मैं मुख्यमंत्री था, बोले - मुख्यमंत्री तो नाटक करता है, मेरी बहनों और कार्यकर्ता बहनों और भाइयों बताओ, क्या बेटी की पूजा करना नाटक है.... जोर से बताओ नाटक है क्या.... क्या बहन की पूजा करना नाटक है, ये भारत का संस्कार है. दिग्विजय सिंह.... ये भारत का संस्कार है, ये हमारी संस्कृति है. "यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः" अर्थात भगवान वहीं निवास करेंगे, जहां मां, बहन और बेटी को मान-सम्मान और इज्जत मिलेगी."

यह भी पढ़ें - स्वर्णरेखा नदी: जज की अफसरों को फटकार- अमृतकाल का स्वर्ग दिखाकर मूर्ख बना रहे हैं? CBI जांच करा दूंगा

यह भी पढ़ें - 'राहुल गांधी देश के मूड से बेखबर' MP-CG के दौरे पर रामदास अठावले ने कहा- अगली बार 500 पार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
Lok Sabha Election: "रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस की जड़ें हिलीं", पूर्व CM शिवराज बोले-कांग्रेस अब समाप्ति की ओर
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;