विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: अंबेडकर जयंती के दिन एमपी के पिपरिया में PM मोदी की चुनावी सभा, ऐसी हैं तैयारियां

Narendra Modi in Narmadapuram: लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम पहुंचेंगे. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: अंबेडकर जयंती के दिन एमपी के पिपरिया में PM मोदी की चुनावी सभा, ऐसी हैं तैयारियां
Narendra Modi Rally in Narmadapuram

PM Modi in MP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 14 अप्रैल को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के पिपरिया शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दिन संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर की जयंती (Dr. Bhim Rao Ambedkar Jayanti) भी है. नर्मदापुरम को पहले होशंगाबाद के नाम से जाना जाता था. यह होशंगाबाद लोकसभा (Hoshangabad Lok Sabha Seat) क्षेत्र का हिस्सा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्य इकाई ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11.45 बजे पिपरिया शहर में एक सभा को संबोधित करेंगे. इसको लेकर जिला प्रशासन और भाजपा ने खास तैयारियां की है. बल्कि उनके आगमन के लिए एक खास हेलीपैड भी बनाया गया.

भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर मोदी का आने हमारे लिए भाग्यशाली-सीएम यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘हम भाग्यशाली हैं कि भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश आ रहे हैं. उनका आगमन हमें लोकसभा चुनाव के लिए ऊर्जा, उत्साह और नई ताकत से भर देगा.' उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार सामाजिक समरसता की दिशा में आगे बढ़ रही है, जो संविधान निर्माता अम्बेडकर द्वारा दिखाया गया मार्ग है.

हमारे लिए संविधान ही सब कुछ-पीएम मोदी

विपक्ष हमेशा आरोप लगाता रहा है कि भाजपा चुनावों में भारी जनादेश मांग रही है क्योंकि वह संविधान को नष्ट करना चाहती है. विपक्ष पर पलटवार करते हुए मोदी ने 12 अप्रैल को कहा कि उनकी सरकार संविधान का सम्मान करती है और अब बाबासाहेब आंबेडकर भी इसे खत्म नहीं कर पाएंगे. मोदी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ‘सरकार के लिए संविधान गीता, रामायण, महाभारत, बाइबिल और कुरान है. हमारे लिए संविधान ही सब कुछ है.'

ये भी पढ़ें :- Panna Tiger Reserve: कैमरा ट्रैप में कैद हुई दुर्लभ काले भेड़िये की Image, रिजर्व में खुशी का माहौल

नए चेहरे को दिया है मौका

प्रधानमंत्री मोदी क्योंकि चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान आ रहे है तो वह आम सभा को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि यहां वह होशंगाबाद से भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट अपील भी करेंगे. भाजपा ने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व विधायक संजय शर्मा के खिलाफ नए चेहरे दर्शन सिंह को मैदान में उतारा है. होशंगाबाद में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण 26 अप्रैल को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें :- सरोज पांडे के लिए वोट मांगने पहुंचे CM साय, कहा, 'इतना भ्रष्टाचार किया की अब जेल की हवा खा रहे है'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close