विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Chunav: धार-महू लोकसभा सीट पर मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका, कुक्षी विधानसभा में ऐसा क्यों?

MP Politics: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के धार लोकसभा सीट पर हुए मतदान में वोटो के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका है, इस मामले को लेकर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में आपत्ति दर्ज कराई है. आखिर कुक्षी विधानसभा में वोटों की संख्या में गड़बड़ी का क्या पूरा मामला है?

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Chunav: धार-महू लोकसभा सीट पर मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका, कुक्षी विधानसभा में ऐसा क्यों?
धार-महू लोकसभा सीट पर मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका.

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार-महू लोकसभा सीट (Dhar-Mahu Lok Sabha Constituency) पर हुए मतदान में वोटों के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर एडवोकेट अजय सिंह ठाकुर निर्वाचन आयोग को अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. साथ ही गड़बड़ी की तुरंत जांच करवाकर वास्तविक आंकड़ों का प्रकाशन करने की मांग की है.

निर्वाचन अभिकर्ता अजय सिंह ठाकुर ने बताया कि धार-महू लोकसभा सीट पर 13 मई 2024 को मतदान हुआ था. इसके लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय-समय पर रिटर्निंग जिला जनसंपर्क कार्यालय अधिकारी की आईडी से मीडिया को जानकारी दी गई. जिसके अनुसार शाम 5: 00 बजे तक प्रकाशित आंकड़ों में कुक्षी विधानसभा में 1768007 लोगों ने मतदान किया था. जिसका प्रतिशत 71. 41 प्रकाशित किया गया था, जबकि अंतिम प्रकाशन में 169540 मतदान दर्शाने के साथ ही उसका प्रतिशत 68. 48 प्रकाशित किया गया, जो पूर्व में प्रकाशित आंकड़ों से 7267 वोट कम हैं.

अजय सिंह ठाकुर ने पेश की आपत्ति

वास्तविक आंकड़ों का प्रकाशन मतगणना पूर्ण किए जाने की मांग की गई है.

वास्तविक आंकड़ों का प्रकाशन मतगणना पूर्ण किए जाने की मांग की गई है. मतदान वाले दिन कुक्षी ARO को व्हाट्सएप पर आंकड़े देते हुए और गड़बड़ी की आशंका जताते हुए उन्हें अवगत कराया गया था, पर उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया. जिले की सातों विधानसभा के प्रकाशित आंकड़ों को मिलाया गया. किसी में भी कोई अंतर नहीं आने पर बुधवार को कांग्रेस के निर्वाचन अभिकर्ता अजय सिंह ठाकुर ने एक आपत्ति पेश की, जिसमें आरोप लगाया है कि संपूर्ण जिले की सातों विधानसभा में प्रकाशित आंकड़ों में किसी में भी अंतर नहीं आया है, केवल कुक्षी विधानसभा में ही क्यों आया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha 2024: सरोज पांडे की गारंटी, भाजपा कोरबा समेत छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर लहराएगी परचम

ये मांग की गई

यदि शाम 5:00 बजे तक 176807 वोट डाल चुके थे, तो 1 घंटे में 7267 मतदाता कम होना बड़ी गड़बड़ी की ओर इशारा करता है. आश्चर्य तो इसमें भी है अंतिम एक घंटे में कुक्षी के मतदाताओं ने शून्य मतदान अंतिम समय में किया है. जबकि, अन्य विधानसभा क्षेत्र में इसी समय चार से 7000 मतदाताओं ने मतदान किया. उनका आरोप है कि इसके अलावा, बदनावर विधानसभा क्षेत्र में 12,000 मतदान बढ़ा हुआ बताया जाना भी गड़बड़ी का संकेत है. ठाकुर ने चुनाव आयोग से गड़बड़ी की तुरंत जांच करवाकर वास्तविक आंकड़ों का प्रकाशन मतगणना से पहले किए जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- जानलेवा हुई गर्मी ! ग्वालियर में एक दिन में 4 बच्चों की मौत, जानें- कहां है कितना तापमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
Lok Sabha Chunav: धार-महू लोकसभा सीट पर मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी की आशंका, कुक्षी विधानसभा में ऐसा क्यों?
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;