विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: कम मतदान वाले बूथों के वोटर्स को जागरूक करेंगे प्रचार रथ, कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

Election Campaign Vehicles: जिले में लोगों को लोकसभा चुनाव को लेकर जागरूक करने के लिए जागरूकता रथ चलाई जाएगी. इसे बुधवार को जिला कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही, लोगों को जागरूक करने के लिए मानव श्रृंखला बनाई गई.

Lok Sabha Election: कम मतदान वाले बूथों के वोटर्स को जागरूक करेंगे प्रचार रथ, कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी
लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करेगी प्रचार रथ

Election Campaign Awareness Vehicles: पिछले विधानसभा और लोकसभा आम चुनावों के दौरान जिन मतदान केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत बहुत कम रहा, वहां की बस्तियों के मतदाताओं को जागरूक (Awareness Drive) करने के लिए एक खास प्रचार रथ चलाई जाएगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने ग्वालियर (Gwalior) जिले को पांच मतदाता जागरूकता रथ उपलब्ध कराए. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने बुधवार को कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर इन प्रचार रथों को जिले के पाँच विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों (ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, ग्वालियर दक्षिण और डबरा) के लिए रवाना किया.

अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती चौहान ने रथ रवाना करने के साथ शासकीय सेवकों और कलेक्ट्रेट में अपने काम से आए लोगों को लोकतंत्र की मजबूती में सक्रिय भागीदारी निभाने और लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने परिजनों और परिचितों के नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं. प्रयास ऐसे हो कि हमारे आस-पड़ोस और परिचितों में से 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका कोई भी व्यक्ति मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रहें. साथ ही आगामी 7 मई को सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें.

ये भी पढ़ें :- कोटा किडनैपिंग मामला: ग्वालियर IG बोले-छात्रा को ढूंढने के लिए MP-राजस्थान की साझा टीमें कर रही हैं छापामारी

मानव श्रृंखला बनाई

जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में लोगों ने मतदान के महत्व पर केंद्रित नारे लिखी हुई तख्तियां हाथ में लेकर मानव श्रृंखला बनाई और सभी को मतदान करने का संदेश दिया. इस अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जो प्रचार रथ रवाना किए गए उनका रूट चार्ट निर्धारित किया गया. प्रचार रथ में एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है, जिस पर लघु फिल्म दिखाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- Indore News: भिक्षा मुक्त अभियान पर बनी शॉर्ट फिल्म में BJP पार्षद बने एक्टर, भीख से दूर रहने की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
Lok Sabha Election: कम मतदान वाले बूथों के वोटर्स को जागरूक करेंगे प्रचार रथ, कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;