विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: मायावती ने किया तीखा हमला, BJP, कांग्रेस को बताया धोखेबाज...आरक्षण पर कह दी ये बड़ी बात

MP News: मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने रीवा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी दावा किया कि अगर ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ नहीं की गई तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में बड़ा संघर्ष करना होगा.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election: मायावती ने किया तीखा हमला, BJP, कांग्रेस को बताया धोखेबाज...आरक्षण पर कह दी ये बड़ी बात
Madhya Pradesh: मायावती ने किया बीजेपी, कांग्रेस पर बड़ा हमला
रीवा (मध्य प्रदेश):

Madhya Pradesh News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और विपक्षी कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाले गठबंधन से दूर है क्योंकि दोनों ने नागरिकों को धोखा दिया है. मायावती ने बीजेपी पर आरक्षण (Reservation) को लेकर भी वार किया और कहा केंद्र की भाजपा सरकार (BJP Government) निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित कर रही है, जो आरक्षण नहीं देता है.

भाजपा को लोकसभा चुनावों में संघर्ष...

रीवा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह भी दावा किया कि अगर ईवीएम (EVM) से छेड़छाड़ नहीं की गई तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में बड़ा संघर्ष करना होगा.

उन्होंने कहा, 'बसपा ने भाजपा या कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया, क्योंकि इन दोनों पार्टियों ने लोगों को धोखा दिया है. दोनों के घोषणापत्र कमजोर हैं. हम लोकसभा चुनाव दलितों, आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों और मुसलमानों की ताकत पर भरोसा कर लड़ रहे हैं.'

बीजेपी और कांग्रेस को बताया जातिवादी

उन्होंने कहा, 'आजादी के बाद कांग्रेस ने देश और राज्यों पर जातिवादी और पूंजीवादी दृष्टिकोण से शासन किया. उस पार्टी की कथनी और करनी मेल नहीं खाती थी.' मायावती ने यह भी कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में जीत के लिए संघर्ष करेगी क्योंकि उसने वादे पूरे नहीं किये हैं.

ये भी पढ़ें होमगार्ड जवानों को ले जा रही बस पलटी, 17 जख्मी, छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव ड्यूटी से लौट रहे थे ये जवान

भाजपा आसानी से नहीं जीतेगी चुनाव

उन्होंने आरोप लगाया, 'उनकी एक-चौथाई गारंटी भी लागू नहीं की गई है. अगर चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं और ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं की जाए तो भाजपा आसानी से चुनाव नहीं जीत पाएगी.'

रीवा में बसपा के अभिषेक पटेल का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस उम्मीदवार नीलम मिश्रा से है.

ये भी पढ़ें MP News: काश अब जो किया वो पहले ही हो जाता तो बच जाती मासूम मयंक की जान, इंदौर प्रशासन ने...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close