Lok Sabha Election Result : विपक्ष के झूठ को जनता ने समझ लिया सही... नरेंद्र मोदी ही बनेंगे PM - कैलाश विजयवर्गीय

Lok Sabha Election Result Live Indore : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में NDTV से बात करते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर शपथ लेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election Result Live Indore : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इंदौर में NDTV से बात करते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर शपथ लेंगे. साथ ही रुझानों में कम सीट आने पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के झूठ को जनता ने सही समझ लिया.. यही वजह रही की सीटों में कमी आई. वहीं, छिंदवाड़ा की जीत पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि छिंदवाड़ा हम आज तक कभी नहीं जीत पाए लेकिन आज वह भी जीत सके. इसके अलावा मध्य प्रदेश की 29 सीट पर मिल रही जीत पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह देश के प्रधानमंत्री पर जनता के विश्वास की जीत है.

इंदौर सीट पर क्या रहा मुकाबला ?

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर ने चुनावों में अनोखा रिकॉर्ड बना दिया. एक तरफ इंदौर की जनता ने नोटा का रिकॉर्ड बनाया तो दूसरी तरफ BJP प्रत्याशी शंकर लालवानी ने 11.75 लाख वोटों से जीतकर बड़ी जीत हासिल की है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इंदौर लोकसभा सीट पर संभवत: दो रिकॉर्ड बन गए. एक सबसे ज्यादा नोटा वोट का रिकॉर्ड और दूसरा सबसे ज्यादा मार्जिन से जीत का रिकॉर्ड.

Advertisement

इंदौर पर क्यों बना नोटा का रिकॉर्ड ?

कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने यहां नोटा का प्रयोग करने की अपील की थी, जिसके लिए कांग्रेस ने एक मुहिम भी छेड़ रखी थी. आज सामने आ रहे रुझानों के मुताबिक, इंदौर में नोटा एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. इंदौर सीट पर दोपहर 3 बजे तक की हुई गिनती के अनुसार, नोटा को 2,01,338 वोट मिले हैं. इसके साथ ही नोटा ने बिहार के गोपालगंज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा