विज्ञापन

Lok Sabha Election: एमपी में कैश समेत कुल 296 करोड़ की वस्तुएं अब तक हुई जब्त, जानें- कितना और क्या मिला ?

Lok Sabha Election 2024: राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि जब्ती में 23.04 करोड़ रुपये की नकदी, 46.89 करोड़ रुपये की 32 लाख लीटर शराब, 15.15 करोड़ रुपये की कीमत का 2,492 किलोग्राम सोना और चांदी, 36.64 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का 30,227 किलोग्राम मादक पदार्थ और 174.72 करोड़ रुपये की अन्य वस्तुएं शामिल हैं.

Lok Sabha Election: एमपी में कैश समेत कुल 296 करोड़ की वस्तुएं अब तक हुई जब्त, जानें- कितना और क्या मिला ?

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार को 10 राज्यों की 96 सीटों के लिए सोमवार को वोटिंग होगी. इस दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 8 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seats) के लिए भी वोट डाले जाएंगे. इसके साथ ही मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों के मतदान संपन्न हो जाएगा. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि चुनाव आयोग और प्रशासन की टीम ने चुनाव आचार संहिता लागू होने से अब तक प्रदेश में कैश समेत जो वस्तुएं जब्त की है, उसकी कीमत 296 करोड़ रुपये है.

लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक मध्य प्रदेश में 296 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की जो चीजें जब्त की गई हैं, उनमें कैश के अलावा शराब, मादक पदार्थ और आभूषण शामिल हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

ये वस्तुएं की गई जब्त

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि जब्ती में 23.04 करोड़ रुपये की नकदी, 46.89 करोड़ रुपये की 32 लाख लीटर शराब, 15.15 करोड़ रुपये की कीमत का 2,492 किलोग्राम सोना और चांदी, 36.64 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का 30,227 किलोग्राम मादक पदार्थ और 174.72 करोड़ रुपये की अन्य वस्तुएं शामिल हैं.

16 मार्च को लागू हुआ था चुनाव आचार संहिता

निर्वाचन आयोग की ओर से 16 मार्च को देश भर में सात चरण में लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी. राजन ने कहा कि इस दौरान 191 उड़न दस्ता टीम और 257 ‘स्टैटिक सर्विलांस टीम' ने पूरी सक्रियता के साथ अपना काम किया. इसी कड़ी में सोमवार को मध्य प्रदेश में चौथे और आखिरी चरण के चुनाव को भी स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए संदिग्ध सामानों की अंतर्राज्यीय और राज्य के भीतर आवाजाही पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने किया बड़ा दावा, बोले- इस बार बुरी तरह हारेगी भाजपा, ये बताई वजह

2019 के मुकाबले 3 गुने से भी ज्यादा हुई जब्ती

उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनावों में आचार संहिता लागू होने की अवधि में 85.12 करोड़ रुपये की अवैध नकदी, शराब, नशीले पदार्थ और अन्य कीमती सामान की जब्ती की गई थी. आम चुनाव के पहले तीन चरण में मध्य प्रदेश की कुल 29 सीट में से 21 पर मतदान हो चुका है. बाकी आठ सीट पर 13 मई को मतदान होगा.

ये भी पढ़ें- Mother's Day पर पुलिस वालों ने इस गरीब महिला को दिया ऐसा तोहफा, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
 Sagar में यूथ कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका जुलूस तो जिद पर अड़े कार्यकर्ता
Lok Sabha Election: एमपी में कैश समेत कुल 296 करोड़ की वस्तुएं अब तक हुई जब्त, जानें- कितना और क्या मिला ?
Bhopal Police strictness action taken against more than 25 vehicles fitted with hooters and sirens
Next Article
भोपाल: हूटरबाजी पर पुलिस की सख्ती, 25 से ज्यादा हूटर औऱ सायरन लगे वाहनों पर की कार्रवाई
Close