विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara Loksabha Seat: नकुलनाथ के सामने विवेक बंटी साहू... BJP लगा रही है पूरा दम, अमित शाह करेंगे रोड शो

MP News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को चुनाव होंगे. यहां बीजेपी के विवेक बंटी साहू का मुकाबला कांग्रेस के नकुलनाथ के साथ है. पिछली बार कमलनाथ ने बीजेपी के विवेक बंटी साहू को हराया था.

Read Time: 3 min
Chhindwara Loksabha Seat: नकुलनाथ के सामने विवेक बंटी साहू... BJP लगा रही है पूरा दम, अमित शाह करेंगे रोड शो
Loksabha Election 2024: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी हुंकार भर चुके हैं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha Election) में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग (Voting) होनी है. सभी राजनीतिक दल के नेता चुनाव की हवा को अपने- अपने पक्ष में जुटे हुए हैं. मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) में भी कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) में रस्साकसी चल रही है. बीजेपी पूरे मध्य प्रदेश में अपना पूरा दम लगा रही है. वहीं कमलनाथ (Kamalnath) के गढ़ छिंदवाड़ा (Chhindwara) में तो बीजेपी अपना पूरा जोर लगाती हुई दिख रही है. वैसे भी छिंदवाड़ा में तो पहले चरण में 19 अप्रैल को ही वोटिंग होनी है. 

अमित शाह का 16 अप्रैल को है दौरा

यहां से कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है तो बीजेपी ने यहां से विवेक बंटी साहू को मौका दिया है. बंटी साहू के पक्ष में बीजेपी माहौल बनाने के लिए पूरी जान लगा रही है. कई बड़े नेताओं का यहां का दौरा प्रस्तावित है. यहां 16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा होना है. केंद्रीय गृह मंत्री यहां पहुंचकर रोड करके जनता को बीजेपी के पक्ष में वोट डालने के लिए रिझाने की कोशिश करेंगे. बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा के फ़व्वारा चौक से ये रोड शो शुरू होगा. 

पिछली बार कमलनाथ ने जीता था छिंदवाड़ा

इससे पहले यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी हुंकार भर चुके हैं. प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी यहां आ चुके हैं. वहीं अनुराग ठाकुर शनिवार को छिंदवाड़ा में बीजेपी के लिए प्रचार- प्रसार करते हुए दिखाई देंगे. 17 अप्रैल को चुनावी प्रचार थम जाएगा. पिछली बार बीजेपी के प्रत्याशी बंटी साहू को हार मिली थी लेकिन इस बार जिस तरह से बीजेपी अपना पूरा जोर लगा रही है और छिंदवाड़ा पर विशेष ध्यान दे रही है तो लग रहा है कि इस बार चुनाव काफी रोचक रहने वाला है.

इस बार बीजेपी के सामने नुकलनाथ

पिछली बार जीत का अंतर एक लाख से ज्यादा था और कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ को बड़ी जीत मिली थी लेकिन इस बार कमलनाथ खुद मैदान में नहीं है उनके पुत्र नकुलनाथ मैदान में है तो देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो अपने पिता की तरह इस सीट को आसानी से जीत लेते हैं या फिर इस बार बंटी साहू पिछली हार का बदला लेने में कामयाब होते है?

ये Chhattisgarh में BJP-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डाला डेरा: बस्तर में आज राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News : बोरवेल के 40 फीट गड्ढे में गिरा बच्चा, 16 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close