विज्ञापन
Story ProgressBack

Elections 2024: शिवराज भैया को चुनाव लड़ने मोची ने दिए 10 रुपये, पूर्व सीएम ने कहा- नासमझ नेता हैं राहुल गांधी

Vidisha News: पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान चुनावी प्रचार में लगे हुए हैं. इस दौरान उन्होंने एक रैली के बाद टॉपर छात्रा की स्कूली पर सफर किया. वहीं एक मोची ने शिवराज सिंह को चुनाव लड़ने के लिए 10 रुपये भेंट किए.

Read Time: 5 min
Elections 2024: शिवराज भैया को चुनाव लड़ने मोची ने दिए 10 रुपये, पूर्व सीएम ने कहा- नासमझ नेता हैं राहुल गांधी
पूर्व सीएम शिवराज सिंह टॉपर छात्रा की स्कूली में बैठे.

Vidisha Lok Sabha Seat News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को विदिशा लोकसभा क्षेत्र (Vidisha Lok Sabha Constituency) की सांची विधानसभा में प्रबुद्धजन सम्मेलन और आमसभा को संबोधित किया. वहीं पूर्व सीएम ने ग्राम खरबई में सबसे पहले कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. यहां बहनों ने कलश रखकर भैया शिवराज (Former CM Shivraj Singh Chouhan) का भव्य स्वागत किया और सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया. साथ ही पूर्व सीएम ने दीवार लेखन कार्यक्रम में सहभागिता कर कार्यकर्ताओं के साथ चाय पर चर्चा भी की. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं इस पावन धरा को बारंबार प्रणाम करता हूं, मेरा यह सौभाग्य है कि एक बार फिर मुझे यहां की जनता की सेवा का मौका मिला है, मैं विकास और जनकल्याण में कोई कसर नहीं छोडूंगा.

कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है : शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल गांधी जैसे नेता के होते हुए कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है. कांग्रेस के विचारवान नेता कांग्रेस छोड़-छोड़कर जा रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस की स्थिति ऐसी है कि विनाशकाले विपरीत बुद्धि. कांग्रेस के अध्यक्ष, मैडम सोनिया और राहुल गांधी को अयोध्या राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया जबकि पूरा देश उत्सव मना रहा था. वहीं राहुल गांधी कह रहे हैं कि शक्ति से लड़ूंगा. हमारी शक्तियां तो साक्षात दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती हैं, इनसे क्या लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब कुछ नहीं बचा है, सारे एक तरफ आ जाएं तो दूसरी पार्टी की जरूरत ही नहीं है.  

विदिशा बनेगा आदर्श संसदीय क्षेत्र

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं रायसेन की इस पवित्र धरा को बारंबार प्रणाम करता हूं. मेरा सौभाग्य है कि भाजपा ने मुझे यहां की जनता की सेवा करने का मौका दिया. मन में यही संकल्प है कि हम जनता की बेहतर सेवा करें, मेरे लिए जनता और उनकी सेवा ही भगवान है, इसलिए बेहतर ढंग से जनता की सेवा करके अपने रायसेन-विदिशा संसदीय क्षेत्र को एक आदर्श संसदीय क्षेत्र, हम सब मिलकर विकास की दृष्टि से भी बनाएंगे. चाहे शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, रोजगार हो, पर्यटन हो, कृषि हो, महिला सशक्तिकरण हो, बच्चों का बेहतर भविष्य हो, खेल-कूद की सुविधा हो सब क्षेत्रों में बेहतर काम करके विकसित भारत के लिए विकसित रायसेन-विदिशा संसदीय क्षेत्र बनाना है. जनता का आदर्श विकास और कल्याण यही हमारे जीवन का लक्ष्य है. 

इस प्रेम के सामने तीनों लोक का सुख भी कम है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने विदिशा संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इछावर, खातेगांव, गंजबासौदा और रायसेन जहां भी शिवराज पहुंच रहें हैं, वहां पूर्व सीएम को बहनें और भांजे-भांजियां पैसों से भरे अपने गुल्लक भेंट कर रहे हैं. शिवराज भी बच्चों के इस प्रेम और स्नेह को माथे से लगाकर बच्चों को दुलार कर रहे हैं. बच्चे ही नहीं बहनें तो लाड़ले भैया के हाथ में 10-20, 50-100 रूपए के नोट थमा रही हैं और उन्हें विजय भव: का आशीर्वाद दे रही हैं. बहनों, बच्चों और जनता से मिल रहे इस अपार स्नेह को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि, मेरी बहनों ने 10-10 रुपए भी अपने भैया को चुनाव जीतने के लिए दिए हैं. जनता का यह प्रेम अद्भुत है, इस प्रेम के बदले तीनों लोक का सुख भी कहीं नहीं लगता. इस प्रेम को शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं. मेरे बेटा-बेटी भी गुल्लक भेंट कर रहे हैं. मैं अपने बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा.

चुनाव लड़ने के लिए मोची ने दिए 10 रूपए, शिवराज ने कहा ये अरबों के बराबर

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सांची और सिलवानी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान देवनगर में सड़क के किनारे छोटी सी दुकान लगाने वाले मोची ने शिवराज को चुनाव लड़ने के लिए 10 रुपए दिए. शिवराज ने भावुक होते हुए कहा कि ये 10 रुपए मेरे लिए अरबों की दौलत के बराबर है.

टॉपर छात्रा अपनी स्कूटी लेकर आई मामा शिवराज को दिखाने

सांची विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान शुक्रवार को शिवराज सिंह चौहान टॉपर छात्रा कशीश सिंगरानी की स्कूटी पर बैठे. कार्यक्रम के दौरान छात्रा ने शिवराज सिंह से स्कूटी पर बैठने का आग्रह किया और कार्यक्रम के बाद शिवराज मंच से उतरकर छात्रा की स्कूटी पर सवार हो गए. दरअसल छात्रा को 12वीं में टॉप करने पर मध्य प्रदेश सरकार की स्कूटी योजना के तहत स्कूटी दी गई है. यह स्कूटी योजना शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री रहते ही लागू की गई थी.

यह भी पढ़ें - मंडला से BJP प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते ने भरा नामांकन, CM यादव ने इस्तीफा नहीं देने पर की केजरीवाल की आलोचना

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कहा-पार्टी ने दिए संकेत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close