विज्ञापन
Story ProgressBack

Elections 2024: खजुराहो सीट से सपा ने बदला उम्मीदवार, मनोज यादव का टिकट काटकर इस पूर्व विधायक को मैदान में उतारा

Khajuraho Lok Sabha: खजुराहो सीट से सपा ने बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा के खिलाफ अपना प्रत्याशी बदल दिया है. समाजवादी पार्टी ने मनोज यादव का टिकट काटकर पूर्व विधायक मीरा यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Read Time: 2 min
Elections 2024: खजुराहो सीट से सपा ने बदला उम्मीदवार, मनोज यादव का टिकट काटकर इस पूर्व विधायक को मैदान में उतारा

SP Changed Lok Sabha Candidate From Khajuraho: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) पर समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. सपा ने मनोज यादव (Manoj Yadav) का टिकट काटकर पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव (Meera Deepak Yadav) को टिकट दिया है. मीरा यादव (SP Candidate Meera Yadav) का सीधा मुकाबला बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी वीडी शर्मा (BJP Candidate VD Sharma) से होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 29 लोकसभा सीटों में से एक सीट खजुराहो, गठबंधन के तहत कांग्रेस ने सपा को दी है. जिसके बाद सपा ने इस सीट पर मनोज यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. और अब पार्टी ने मनोज यादव का टिकट काटते हुए अपना प्रत्याशी बदल दिया है.

मनोज यादव बने सपा प्रदेश अध्यक्ष

मनोज यादव का टिकट काटने के बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया है. बता दें कि इससे पहले भी मनोज यादव का टिकट कट चुका है. यह दूसरा मौका है जब मनोज यादव का टिकट काटा गया है. इससे पहले 2023 विधानसभा चुनाव में बिजावर से टिकट देने के बाद समाजवादी पार्टी ने मनोज यादव का टिकट काटा था.

कौन हैं मीरा यादव?

सपा प्रत्याशी मीरा यादव निवाड़ी से विधायक रह चुकी हैं. मीरा दीपनारायण यादव 2008 में निवाड़ी विधानसभा का प्रतिनिधित्व विधायक के रूप में कर चुकी हैं. इसके साथ ही वह निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की लगातार विधानसभा प्रत्याशी रही हैं. बता दें कि मीरा यादव के पति दीपनारायण यादव ने झांसी की गरौठा विधानसभा से लगातार दो बार विधायक रहे हैं. इसके अलावा वे मध्य प्रदेश सपा के पूर्व अध्यक्ष और युवा संगठन समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2024: नकुलनाथ की बढ़ी मुश्किलें, कमलेश शाह के ऊपर टिप्पणी करने पर चुनाव आयोग पहुंची BJP

यह भी पढ़ें - Indore में एक और बैट कांड! BJP विधायक के समर्थक ने पुलिस के सामने की कैफे संचालक की पिटाई, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close