विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल, वोट देने वालों को खिलाया जा रहा फ्री पोहा-जलेबी और आइसक्रीम

MP Phase 4 Voting: इंदौर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल की जा रही है. यहां की प्रसिद्ध 56 दुकान में वोट देने वालों को फ्री में पोहा-जलेबी खिलाई जा रही है.

Read Time: 3 mins
Indore: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल, वोट देने वालों को खिलाया जा रहा फ्री पोहा-जलेबी और आइसक्रीम
56 दुकान में वोटिंग के बाद पोहा खाने वालों की भीड़ी दिखी.

Voting in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore) में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है. वोटरों के उत्साह को बढ़ाने के लिए इंदौर के फेमस 56 दुकान (56 Dukan Indore) पर मतदाताओं को वोट डालने के बाद फ्री में पोहा खाने को मिल रहा है. आपको बता दें कि 56 दुकान संगठन द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि जो भी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर उंगली पर स्याही दिखाएगा, उसे 56 दुकान पर पोहा फ्री (Free Poha Jalebi) में खिलाया जाएगा. यही वजह रही कि पोहे के शौकीन सुबह-सुबह कई लोग अपने मत का प्रयोग कर 56 दुकान पोहा खाने पहुंचे.

आज जिस तरह से मतदान केंद्रों पर लाइन नजर आई, उसी तरह की लाइन इन पोहा सेंटरों पर भी नजर आई. 56 दुकान द्वारा विधानसभा चुनाव में भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पोहा-जलेबी फ्री में खिलाया गया था. इस बार लोकसभा चुनाव में भी 56 दुकान व्यापारी एसोसिएशन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया.

वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए लिया निर्णय

56 दुकान व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने बताया कि 56 दुकान के व्यापारियों ने तय किया था कि अगर आपको सुबह घर पर चाय-नाश्ता बनाना है तो आप उसकी फिक्र ना करें, क्योंकि आपके लिए नाश्ता 56 दुकान पर फ्री में मौजूद रहेगा. आप सिर्फ अपने मत का इस्तेमाल करें यही वजह रही कि बड़ी संख्या में लोग 56 दुकान पर पहुंचे. इस बार 56 दुकान में पोहा-जलेबी के साथ-साथ आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक भी निशुल्क दिया गया. 

दो क्विंटल से ज्यादा बना पोहा 

56 दुकान व्यापारी संगठन द्वारा लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन फ्री में पोहा खिलाया जा रहा है. मतदाताओं की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि दो क्विंटल से ज्यादा पोहा बनाना पड़ा. सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक नाश्ते की व्यवस्था 56 दुकान पर की गई थी. अगर सभी फ्री नाश्ता की कीमत की बात करें तो लगभग दो लाख रुपए कीमत का नाश्ता इंदौर वासियों ने फ्री में किया है. 

मतदाताओं ने बताया पोहा भी पसंद और मत देना भी 

इंदौर की 56 दुकान पर निशुल्क पोहा-जलेबी खाने पहुंचे एक मतदाता सदानंद पीपलेकर ने बताया कि उन्हें पोहा भी पसंद है और मतदान करना भी. 56 दुकान पर पोहा खाने पर अक्सर आते हैं आज जब पता चला की निशुल्क पोहा मिल रहा है तो वह देकर सीधे 56 दुकान आए और प्रसिद्ध पोहा खाया.

यह भी पढ़ें - MP की इन 8 सीटों पर आज हो रही है वोटिंग, जानें- अब से पहले यहां किसका था दबदबा

यह भी पढ़ें - Live Updates: MP में दोपहर 1 बजे तक 48.58% हुआ मतदान, इन सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
Indore: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनोखी पहल, वोट देने वालों को खिलाया जा रहा फ्री पोहा-जलेबी और आइसक्रीम
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;