विज्ञापन
Story ProgressBack

सतना में राजनाथ सिंह ने BJP को सोना तो कांग्रेस को लोहा बताया, कहा- POK हमारा था, है और रहेगा

MP News: सतना में रक्षा मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि पीओके (POK) में रहने वाले लोग को भी लगता है कि उनका विकास केवल पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों ही संभव है, पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों नहीं. पीओके के लोग शायद यह कहेंगे कि वे भारत के साथ रहना चाहते हैं. पीओके हमारा (भारत) हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा.

Read Time: 4 mins
सतना में राजनाथ सिंह ने BJP को सोना तो कांग्रेस को लोहा बताया, कहा- POK हमारा था, है और रहेगा

Rajnath Singh In MP: भारत के रक्षा मंत्री (Minister of Defence of India) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) 11 अप्रैल गुरुवार को सतना लोकसभा (Satna Lok Sabha Seat) से भारतीय जनता पार्टी (BJP Candidate) प्रत्याशी गणेश सिंह (Ganesh Singh) के प्रचार में चुनावी सभा को संबोधित किया. नागौद के अगोल मैदान में उन्होंने चुनावी  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी खरा सोना है. राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी को 24 कैरेट का सोना कहा वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को जंग लगा लोहा बताया. उन्होंने मंच से कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र पर जो भी कहती है, वह करती है. 10 वर्षों की हमारी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का कद ऊंचा किया है. भारत के विकास के साथ भारत की विरासत को सहेजने का काम किया.

वैश्विक मंच पर हो रही है भारत की वाहवाही : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से कहा कि आज वैश्विक मंच पर अमेरिका के राजदूत कहते हैं कि "भविष्य देखना है तो भारत में आइए, भविष्य को महसूस करना है तो भारत में आइए और भविष्य पर काम करना है तो भी भारत में आइए." राजनाथ सिंह ने दावा करते हुए कहा कि 10 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने एक भी भ्रष्टाचार नहीं किया. वहीं भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कुर्सी बचाने के लिए इमरजेंसी तक लगाई थी.
 

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने अपने घोषणा पत्र पर कहा था कि जिस दिन सरकार बनी हम राम मंदिर (Ram Mandir) बनाएंगे और राम मंदिर बनाने से हमें कोई नहीं रोक पाया. पूरे देश में राम राज्य का आगाज हो चुका है. धारा 370 के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भी हमने देश के अन्य राज्यों के समान ही दर्जा दिया है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि पीओके (POK) में रहने वाले लोग को भी लगता है कि उनका विकास केवल पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों ही संभव है, पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों नहीं. पीओके के लोग शायद यह कहेंगे कि वे भारत के साथ रहना चाहते हैं. पीओके हमारा (भारत) हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा.

यह भी पढ़ें :

** CG News: डिजिटल इंडिया यहां ठप्प! नेटवर्क की समस्या से ग्रामीणें के राशन में देरी, देखिए युवाओं की जुगाड़

कांग्रेस को ऐसे भी घेरा

रक्षा मंत्री ने राजीव गांधी के कार्यकाल का हवाला देते हुए कहा कि राजीव गांधी खुद कहते थे कि मैं 100 रुपए दिल्ली से भेजता हूं और जनता तक 14 पैसे ही पहुंचाते हैं. नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सरकार (Modi Sarkar) ने हर एक व्यक्ति का जीरो बैलेंस खाता खोला है और पूरी राशि उनके खाते पर सीधे पहुंच रही है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भय, भूख, भ्रष्टाचार हटाओ का नारा कांग्रेस ने दिया था, लेकिन उसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरा कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है लेकिन हम संतुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं. तीन तलाक को हटाकर मोदी सरकार (Modi Government) ने मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) का सम्मान वापस लौटने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मिसाइल, बंदूक, तोप, फाइटर जेट जैसी चीज हम कभी विदेश से खरीदा करते थे आज हम खुद इसे बनाकर अन्य देशों को भेज भी रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद अरब कंट्री के पांच देशों का सबसे बड़ा सम्मान यदि किसी को मिला है तो वह भारत को मिला है नरेंद्र मोदी को मिला है.

कार्यक्रम में नहीं पहुंचे नागौद BJP विधायक

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान से कुछ भाजपाइयों में नाराजगी बढ़ने लगी है. कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल किए जाने से नाराज चल रहे नागौद विधायक (BJP MLA) नागेंद्र सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा में शामिल नहीं हुए. इससे पहले भी वे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Dr Mohan Yadav) की सभा से गायब थे.

यह भी पढ़ें :

** Lok Sabha Election: मंडला में अमित शाह ने कहा कांग्रेस काल में आतंकी धमाके होते थे, PM मोदी के इन कामों को गिनाया

** MP News: त्यौहारों के बीच खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, ग्वालियर में पकड़ा गया पौने 5 हजार किलो मिलावटी मावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका
सतना में राजनाथ सिंह ने BJP को सोना तो कांग्रेस को लोहा बताया, कहा- POK हमारा था, है और रहेगा
Lakes under Amrit Sarovar yojana faces corruption in Satna know the reality
Next Article
MP में चरम पर भ्रष्टाचार, कागजों में ही खोद डाले करोड़ों के तालाब
Close
;