विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: मंडला में अमित शाह ने कहा कांग्रेस काल में आतंकी धमाके होते थे, PM मोदी के इन कामों को गिनाया

MP News: मंडला में अमित शाह ने कहा कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन जनजातियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया. मैं राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं, क्या आपने कभी गरीब आदिवासी बेटे-बेटी को राष्ट्रपति पद पर बिठाया? मोदी जी ने ओडिशा की गरीब आदिवासी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाया.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha Election: मंडला में अमित शाह ने कहा कांग्रेस काल में आतंकी धमाके होते थे, PM मोदी के इन कामों को गिनाया

Amit Shah In MP:  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) चुनावी प्रचार को लेकर आज मध्य प्रदेश के दौरे पर है. मंडला में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ये जो घमंडिया गठबंधन है, उसका एकमात्र मकसद है- अपने परिवारजनों को आगे बढ़ाने का है, जबकि मोदी जी (PM Modi) का एकमात्र लक्ष्य है- गरीब (Garib), आदिवासी (Adiwasi), दलित (Dalit), पिछड़े समाज को आगे बढ़ाने का है. एक ओर मोदी जी हैं, जिन्होंने करोड़ों गरीबों के लिए काम किया, तो दूसरी ओर अपने परिवार के लिए जीने वाला घमंडिया गठबंधन है.

I.N.D.I. एलायंस भ्रष्टाचारियों का जमघट है : अमित शाह

मंडला में अमित शाह ने कहा मैं कांग्रेस के भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा पढ़ के सुनाता हूं. I.N.D.I. एलायंस भ्रष्टाचारियों का जमघट है. केंद्रीय गृह मंत्री ने मध्य प्रदेश के मंडला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये कांग्रेस वाले कहते हैं कि मध्य प्रदेश और राजस्थान को कश्मीर से क्या लेना-देना? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने धारा 370 (Article 370) को 5 अगस्त 2019 के दिन समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ कर दिया. ये कांग्रेस पार्टी आज भी कहती है कि धारा 370 हटाकर क्या करना था? मैं आज कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को कह देता हूं कि सपने में भी आप सत्ता में नहीं आ सकते लेकिन अगर कभी आ भी गए तो धारा 370 को हाथ मत लगाना, वो भाजपा के कार्यकर्ताओं का फैसला है. ये कश्मीर, इसे भारत से कोई छीन नहीं सकता.

अमित शाह ने आगे कहा कि पूरे देश भर में 10 साल तक कांग्रेस का शासन था. आए दिन पाकिस्तान से आलिया-मालिया-जमालिया घुस जाते थे, बम धमाके करते थे, लेकिन मनमोहन सिंह उफ्फ नहीं करते थे. लेकिन आपने 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. आतंकवादियों ने पुलवामा पर हमला किया. 10 दिन में हमने पाकिस्तान में घुसकर वहां सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके उनका सफाया करने का काम किया."

मोदी सरकार के कामों को ऐसे गिनाया

अमित शाह ने मंडला में कहा कि मोदी जी जब पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने ​कहा था, 'मेरी ये सरकार गरीबों की, दलितों की, आदिवासियों की, पिछड़ों की सरकार होगी'. 10 वर्ष में 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम मोदी जी ने किया. 

भाजपा की सरकार सारे वादे पूरे करके आगे बढ़ रही है. बीते 10 वर्षों में मोदी जी देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर लेकर आए. मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, भारत, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. 

कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन जनजातियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया. मैं राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं, क्या आपने कभी गरीब आदिवासी बेटे-बेटी को राष्ट्रपति पद पर बिठाया? मोदी जी ने ओडिशा की गरीब आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाया.

केंद्र में 10 साल तक कांग्रेस का शासन था, आए दिन आतंकी देश में बम धमाके करते थे और कांग्रेस कुछ नहीं बोलती थी. 2014 के बाद आतंकियों ने उरी और पुलवामा में हमला किया, 10 दिन के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर भारत ने पाकिस्तान ​के घर में घुस कर आतंकियों का सफाया किया.

यह भी पढ़ें : 

** CG News: डिजिटल इंडिया यहां ठप्प! नेटवर्क की समस्या से ग्रामीणें के राशन में देरी, देखिए युवाओं की जुगाड़

** Big Decision: सरगुजा कलेक्टर का आदेश- भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त करायी गई शासकीय भूमि पर अब बनेगा न्यायालय
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Lok Sabha Election: मंडला में अमित शाह ने कहा कांग्रेस काल में आतंकी धमाके होते थे, PM मोदी के इन कामों को गिनाया
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;