विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व CM शिवराज ने बाढ़ वाले गणेश मंदिर में की पूजा, होली मिलन समारोह में 1500 से ज्यादा कांग्रेसियों ने थामा BJP का हाथ

Vidisha Lok Sabha: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार के विदिशा में होली मिलन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान 1500 कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी की दामन थामा. इसके साथ ही शिवराज सिंह ने बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Read Time: 5 min
पूर्व CM शिवराज ने बाढ़ वाले गणेश मंदिर में की पूजा, होली मिलन समारोह में 1500 से ज्यादा कांग्रेसियों ने थामा BJP का हाथ
शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा क्षेत्र लगातार जनसभाएं कर रहे हैं.

Vidisha Lok Sabha Constituency: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार 31 मार्च को विदिशा (Vidisha) में बाढ़ वाले गणेश मंदिर (Badhwale Ganesh Mandir) में पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों के सुख-समृध्दि और खुशहाली की कामना की और विदिशा भ्रमण कर होली मिलन समारोह (Holi get together) में शिरकत की. शिवराज सिंह चौहान ने सभी को रंगों के पर्व होली, रंगपंचमी की बधाई व शुभकामनाएं दी. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया, ढोल की थाप पर डांस किया और होली के गीत भी गुनगुनाएं. इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, हमेशा गंभीर रहने की जरूरत नहीं है. ये रंगों का पर्व है, आनंद, उत्साह का पर्व है, ये सभी मतभेद भूलकर लोगों को गले लगाने का पर्व है. मस्ती और जोश से होली का त्यौहार मनाएं.

Shivraj Singh Chouhan at Holi Get Together

शिवराज सिंह होली मिलन समारोह में शामिल हुए.

राहुल-प्रियंका-खरगे का नेतृत्व दिशाहीन है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अब ये पुरानी कांग्रेस नहीं बची है, ये कांग्रेस महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है. ये पंडित जवाहर लाल नेहरू की भी कांग्रेस नहीं है और ये इंदिरा गांधी की भी कांग्रेस नहीं है. कौन फैसले कर रहा है, ये कैसे फैसले कर रहा है, जाको प्रभु दारुण दुख देही ताकी मति पहले हर लेही, अब आयोध्या का निमंत्रण दिया गया था लेकिन उन्होंने फैसला किया कि, हम नहीं जाएंगे. आज का जो कांग्रेस का नेतृत्व है वो पूरी तरह से दिशाहीन है उन्हें पल्ले ही नहीं पड़ता कि करें तो क्या करें. अब ऐसे गलत फैसले देश को सही दिशा नहीं दे सकते हैं. 

विनाशकाले विपरीत बुद्धि

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, जब आयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी, पूरा देश उत्सव मना रहा था, हर कोई रामलला के दर्शन के लिए आतुर था. तब मैडम सोनिया और राहुल गांधी को भी निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने कहा कि हम नहीं जाएंगे. कांग्रेस के तो करम ही फूटें हैं. कांग्रेस का नेतृत्व ही ऐसा है इसलिए उनके विचारवान नेता कांग्रेस को छोड़कर देश के विकास के लिए भाजपा में शामिल हो रहें हैं. ये कांग्रेस पार्टी कभी भी देश और जनता का भला नहीं कर सकती है. 

Shivraj Singh Chouhan at Holi Get Together

पूर्व सीएम शिवराज ने बाढ़ वाले गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की.

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में रविवार को विदिशा में 1500 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा, रीति-नीति और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में हुए जन-कल्याण के कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का गमछा पहनाकर भाजपा में शामिल किया.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विचारवान नेताओं का हार्दिक स्वागत करता हूं और जो साथी भाजपा में आएं हैं उन्हें यथायोग्य उचित स्थान दिया गया है, यूज़ एंड थ्रो जैसी स्थिति नहीं है. भाजपा का नेतृत्व और कार्यकर्ता विशाल हृदय का है, आप सभी का मान-सम्मान और स्थान सुरक्षित रहेगा. दिग्विजय सिंह द्वारा भाजपा में शामिल हो रहे कांग्रेसियों पर टिप्पणी पर एक पत्रकार के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिग्विजय सिंह अब खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह व्यवहार कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम राजनीति में क्यों काम करते हैं. हम राजनीति में इसलिए काम करते हैं कि राजनीति के माध्यम से हम अपने देश की सेवा कर सकें, हम विकास के काम में योगदान दे सकें, हम अपनी जनता की सेवा कर सकें. हमारे लिए तो हमारी जनता ही भगवान है. जनता की सेवा भगवान की पूजा है. हम जनता की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं. अपना देश आगे बढ़े इसमें हम अपना योगदान दे सकें और विकास के कामों में हम सहभागी बन सकें यह राजनीति में काम करने का मकसद है. इसलिए मैंने माना क, भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का आंदोलन है. 

आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनेगा विदिशा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा क, विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनाना है. यहां के हर शहर, हर ग्राम को आदर्श बनाना है. उन्होंने कहा कि किसान, महिला, युवा और गरीब का कल्याण और विकास ही हमारा लक्ष्य है. कांग्रेस के जमाने में न तो सड़कें थी, न बिजली थी और न ही पानी की कोई व्यवस्था थी. उन्होंने कहा कि पहले भी विदिशा लोकसभा में कई विकास के कार्य हुए हैं और अब इन विकास कार्यों को आगे बढ़ाना है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि विदिशा और यहां की जनता के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा.

यह भी पढ़ें - Rajgarh में 400 प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी में Digvijay Singh, मतपत्र से चुनाव कराने को लेकर कही यह बात

यह भी पढ़ें - "गाड़ी प्लेटफॉर्म पर है चढ़ जाओ...", कैबिनेट मंत्री की कांग्रेसियों को नसीहत, कहा-हमारे संपर्क में कांग्रेस के 4-5 विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close