विज्ञापन
Story ProgressBack

वीरांगना अवंतीबाई बलिदान दिवस: चुनाव प्रचार के दौरान CM मोहन यादव ने कहा- PM मोदी ने चीन-पाक को सिखाया सबक

Lok Sabha Election News: सीएम मंच से पाकिस्तान और चीन को सबक सिखाने के लिये पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील भी की. इस कार्यक्रम में लोकसभा प्रत्याशी और केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते समेत बीजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
वीरांगना अवंतीबाई बलिदान दिवस: चुनाव प्रचार के दौरान CM मोहन यादव ने कहा- PM मोदी ने चीन-पाक को सिखाया सबक

Lok Sabha Election 2024 News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवारों (BJP Lok Sabha Candidates) के चुनावी प्रचार (Election Campaign) में जुटे हुए हैं. इस दौरान बुधवार 20 मार्च को वीरांगना अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर CM मोहन यादव ​डिंडोरी जिले के बालपुर में अवंतीबाई की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और सभा को संबोधित किया. इस अवसर पर मध्य प्रदेश कैबिनेट मिनिस्टर (Madhya Pradesh Cabinet Minister) प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) भी उनके साथ थे.

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने क्या कहा?

सीएम मोहन यादव ने कहा कि वीरांगना अवंतीबाई लोधी जी का साहस, शौर्य एवं पराक्रम अनंतकाल तक युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा प्रदान करता रहेगा. वीरांगना रानी अवंतीबाई और रानी दुर्गावती जी के जीवन के पाठ पढ़ाने से ही राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत होगी.

सीएम मंच से पाकिस्तान और चीन को सबक सिखाने के लिये पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील भी की. इस कार्यक्रम में लोकसभा प्रत्याशी और केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते समेत बीजेपी के अन्य नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: सीधी लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला ! क्या BJP को मात देकर कांग्रेस कर पाएगी वापसी? 

सीएम के आने से पहले आंधी-तूफान की तबाही

सीएम के आगमन के ठीक पहले तेज आंधी-तूफ़ान के चलते आयोजन स्थल पर लगा पंडाल धराशाई हो गया था. गनीमत की बात रही कि कोई जनहानि नहीं हुई, सिर्फ दो ग्रामीण ही मामूली रूप से घायल हुए हैं. सीएम के आगमन के बाद यदि पंडाल गिरता तो तस्वीरें भयावह हो सकती थीं.

जिस वक्त पंडाल गिरा उस वक्त ज्यादातर लोग पंडाल के बाहर खड़े हुए थे. जैसे ही पंडाल गिरा अफरा-तफरी का माहौल बन गया था, हालांकि सीएम के आने के पहले ही धराशाई हुए पंडाल के हिस्से को अलग कर लिया गया और मौसम का भी साथ मिल गया जिससे कार्यक्रम आसानी से संपन्न हो गया.

मीडिया से बात करते हुए होते हुए सीएम ने वीरांगना रानी अवंति बाई के बलिदान को गौरव बताया साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर जीतने का दावा भी किया है. डिंडोरी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में ओला प्रभावित किसानों (Hail Affected Farmers) को हरसंभव मदद करने का भी आश्वासन सीएम ने दिया है.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है BJP, पर ये 9 सीटें आसान नहीं!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close