विज्ञापन
Story ProgressBack

"पचास हजार से ज्यादा कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने को हैं तैयार", कांग्रेस की स्थिति को लेकर बोले CM मोहन यादव

Mohan Yadav on Lok Sabha Election Dates: लोकसभा चुनाव की तरीखों के ऐलान के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक बयान में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस धीरे-धीरे रसातल में जा रही है. आने वाले समय में कांग्रेस की और बुरी स्थिति होगी.

Read Time: 2 min
मोहन यादव ने राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरा (फाइल फोटो)

MP CM on Lok Sabha Election Dates 2024: निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajeev Kumar) ने बताया कि पूरे देश में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के साथ लोकसभा चुनावों की शुरुआत हो जाएगी. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे. जिसके बाद केंद्र में नई सरकार बन जाएगी. वहीं चुनाव की तारीखों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है.

'धीरे-धीरे रसातल में जा रही है कांग्रेस'

डॉ मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के डेट्स सामने आने के बाद कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से कांग्रेस धीरे-धीरे रसातल में जा रही है. आने वाले समय में कांग्रेस की और बुरी स्थिति होगी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़ो अभियान चल रहा है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जहां-जहां राहुल गांधी गए, वहां पीछे-पीछे लोग कांग्रेस छोड़ते जा रहे हैं. अभी भी अलग-अलग स्थान पर 50 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ने को तैयार हैं.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के इन दिग्गजों के बीच होगा चुनावी घमासान, समझें यहां का सियासी गणित

'पहले सोच लें, फिर करें लॉन्च'

कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट पर बोलते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस लगातार वो रॉकेट लॉन्च कर रही जो कभी गंतव्य तक पहुंचता ही नहीं. पार्टी में नेतृत्व ही कमजोर है. पहले वो विचार कर लें कि किसको लॉन्च करना है. आगे उन्होंने कहा कि जब उनके लीडर ही चुनाव को गंभीरता से नहीं लेते तो कार्यकर्ताओं के मन में सम्मान कैसे होगा. उनके पार्टी के वरिष्ठ लोगों की बेइज्जती हो रही है.

ये भी पढ़ें :- Election 2024: 'कांग्रेस ऐतिहासिक हार के लिए रहे तैयार', चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद बोले पूर्व CM शिवराज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close