विज्ञापन
Story ProgressBack

Election 2024: 'कांग्रेस ऐतिहासिक हार के लिए रहे तैयार', चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद बोले पूर्व CM शिवराज

Shivraj on Lok Sabha Dates: लोकसभा चुनाव की तारीख सामने आते ही मध्य प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी. शिवराज सिंह चौहान ने इसके बारे में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ऐतिहासिक हार के लिए तैयार रहे. भाजपा 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी.

Read Time: 2 min
Election 2024: 'कांग्रेस ऐतिहासिक हार के लिए रहे तैयार', चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद बोले पूर्व CM शिवराज
Shivraj Singh Chauhan on Lok Sabha 2024 Dates
भोपाल:

Lok Sabha Election Dates 2024: शनिवार को इलेक्शन कमिशन (Election Commission) ने लोकसभा 2024 के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि देश भर में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. चुनावों की शुरुआत 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के साथ होगी. 4 जून को इसके परिणाम जारी कर दिए जाएंगे. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एएनआई से बात करते हुए कहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अपने इतिहास में सबसे कम वोट और सीटें मिलेंगी.

'भाजपा को ऐतिहासिक बहुमत'

लोकसभा चुनाव 2024 के डेट्स के सामने आते ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने एएनआई से बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को इस बार ऐतिहासिक बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोगों को मोदी पर दृढ़ और अटूट भरोसा है. भाजपा 370 से अधिक सीटें जीतेगी और एनडीए की सीट 400 को पार कर जाएगी. बता दें कि चौहान को पार्टी ने विदिशा से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Polls 2024: चुनाव तारीखें आने के बाद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा की जनता को दिया खास मैसेज, जानिए यहां

'बनने से पहले ही टूट रहा इंडी अलायंस'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को इस बार अपने इतिहास में सबसे कम वोट और सीट मिलेगी, क्योंकि उसके पास नीति, इरादे या नेता नहीं हैं. उनका इंडी ब्लॉक बनने से पहले ही टूट रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में दावा किया कि कांग्रेस नेता चुनाव लड़ने से झिझक रहे हैं. भारत निर्वाचन आयोग की घोषणा के अनुसार, मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट पर मतदान पहले चार चरणों में होगा.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: CM मोहन और शिवराज सिंह ने जीत का जताया भरोसा, विजयवर्गीय बोले-मोदी 3.0 लोडिंग...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close