Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बड़ा ऐलान, कहा, 'ये मेरा आखिरी चुनाव...'

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने 7 मई को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव उनका आखिरी चुनाव है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने तीसरे चरण में भोपाल के श्यामला स्थित पोलिंग बूथ क्रमांक 113 में मतदान किया. दिग्विजय सिंह के संग उनकी पत्नी अमृता राय (Amrita Rai) ने भी वोट डाला. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा ऐलान भी किया. उन्होंने कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है. 

नए युवा को देंगे मौका

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, 'ये मेरा आखिरी चुनाव है, क्योंकि मैं 77 साल का हो गया हूं और हम नए युवा को मौका देंगे.'

दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता पर किया कटाक्ष

मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है. भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं. कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन अधिक आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं. 

EVM पर उठाया सवाल 

उन्होंने EVM पर सवाल उठाते हुए कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है, क्योंकि मैं 77 साल का हूं. उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए. हमें जीतने की उम्मीद 100 प्रतिशत है. मतदान करने से पहले दिग्विजय सिंह ने पत्नी अमृता राय के साथ हनुमान मंदिर में पूजा की.

Advertisement

बता दें कि दिग्विजय सिंह 33 साल बाद राजगढ़ के मैदान में हैं. पिछला चुनाव उन्होंने भोपाल से लड़ा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से उन्हें शिकस्त मिली थी.

ये भी पढ़े: IPL Cricket Betting Indore: इंदौर में फिर पुलिस ने पकड़ा आईपीएल का सट्टा, 11 सटोरिए गिरफ्तार