विज्ञापन
Story ProgressBack

Lapata Ladies: मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं और 3 बच्चियां हो रही लापता, पिछले 3.5 साल के आंकड़े सुनकर पकड़ लेंगे माथा

Missing Ladies in MP: मध्य प्रदेश में आधी आबादी को लेकर सामने आया यह आंकड़ा हैरान करता है, क्योंकि उक्त आंकड़े रजिस्टर्ड हैं, जबकि महिलाओं की गुमशुदगी के केवल 724 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जो कुल मामलों का केवल 3 फीसदी ही है.

Read Time: 3 mins
Lapata Ladies: मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं और 3 बच्चियां हो रही लापता, पिछले 3.5 साल  के आंकड़े सुनकर पकड़ लेंगे माथा
फाइल फोटो

MP Missing Women And Girls:  मध्य प्रदेश में लापता महिलाओं और लड़कियों को लेकर एक बेहद ही चौंकाने वाला डेटा सामने आया है, जिसके मुताबिक मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं व 3 बच्चियां लापता हो रही हैं. 1 जुलाई 2021 से 31 मई 2024 के बीच प्रदेश में आधी आबादी से 31,801 गुमशुदा हो गए हैं, जिसमें 28,857 महिलाएं और 2,944 लड़कियां हैं.

मध्य प्रदेश में आधी आबादी को लेकर सामने आया यह आंकड़ा हैरान करता है, क्योंकि उक्त आंकड़े रजिस्टर्ड हैं, जबकि महिलाओं की गुमशुदगी के केवल 724 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जो कुल मामलों का केवल 3 फीसदी ही है.

उज्जैन जिले में चौंकाने वाले आंकड़े

सबसे चौंकाने वाला मामला उज्जैन जिले का है, जहां पिछले 34 महीनों में एक भी गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज नहीं किया गया, जबकि इसी अवधि में 676 महिलाएं गायब हुई हैं. मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक और धार्मिक नगरी के रूप में विख्यात उज्जैन में 2028 में सिंहस्थ कुंभ का आयोजन होना है. 

सागर और इंदौर में भी गंभीर स्थिति

आंकड़ों के मुताबिक सागर जिले से सबसे ज्यादा 245 बच्चियां और इंदौर से सबसे ज्यादा 2,384 महिलाएं गायब हैं. वहीं, ग्वालियर में भी 214 महिलाएं पिछले एक महीने से ज्यादा समय से लापता हैं, लेकिन इसके बाद पुलिस ने सिर्फ 3 मामले ही दर्ज प्रकरण ही पंजीकृत किए हैं.

इंदौर में 479 महिलाएं 1 माह से ज्यादा समय से लापता हैं, लेकिन प्रकरण सिर्फ 15 दर्ज हुए हैं. उज्जैन में तो 135 महिलाएं एक माह से ज्यादा समय से गायब होने के बाद भी एक भी प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है. 

गृह विभाग द्वारा जारी किए आंकड़े

कांग्रेस MLA और पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने महिलाओं व लड़कियों की गुमशुदगी के बारे में गृह विभाग से सवाल किया था, जिसके जवाब  में सीएम डॉ मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश में 22 जिलों में एक भी गुमशुदगी का केस दर्ज नहीं है, इनमें भोपाल ग्रामीण, मुरैना, बुरहानपुर, बड़वानी, दतिया शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-MP Budget 2024: मध्य प्रदेश में आज सरकार पेश करेगी पूर्ण बजट, बजट से पहले बुलाई कैबिनेट बैठक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
Lapata Ladies: मध्य प्रदेश में हर दिन 28 महिलाएं और 3 बच्चियां हो रही लापता, पिछले 3.5 साल  के आंकड़े सुनकर पकड़ लेंगे माथा
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;