विज्ञापन

Ladali Behna Yojana ने करा दी पति-पत्नी के बीच लड़ाई, पत्नी कलेक्टर से कर रही गुहार, 'जोड़ दो वापस मेरा नाम सरकार...'

Shivpuri News: जिले में एक पति ने अपनी ही पत्नी का नाम लडली बहना योजना की लिस्ट से कटवा दिया. इसके बाद दोनों में लड़ाई हो गई और पत्नी अपनी गुहार लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंच गई. 

Ladali Behna Yojana ने करा दी पति-पत्नी के बीच लड़ाई, पत्नी कलेक्टर से कर रही गुहार, 'जोड़ दो वापस मेरा नाम सरकार...'
कलेक्टर के पास अपनी परेशानी लेकर पहुंची महिला

Husband and Wife Fight: अक्सर महिलाएं कलेक्टर के पास शिकायत लेकर पहुंचती है कि उनको लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. लेकिन, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) में हर मंगलवार होने वाली जनसुनवाई (Jansunvai) में जिला कलेक्टर कार्यालय में जिला कलेक्टर के सामने एक अनोखा मामला आया. इसमें एक पत्नी ने अपने हाथ में आवेदन लेकर कलेक्टर से फरियाद किया कि उसके पति ने उसके साथ चले आ रहे पारिवारिक विवाद के चलते उसका नाम सरकारी महत्वपूर्ण योजना लाड़ली बहन (Ladli Behna Yojana) से कटवा दिया है. 

फिर से लाड़ली बहना में जोड़ दें मेरा नाम-महिला

महिला अपने पति से परेशान होकर कलेक्टर के पास पहुंची. उसने कहा कि कृपया कर मेरा नाम वापस योजना में जुड़वा दें. क्योंकि पति मुझे पैसे देता नहीं और सरकार से मिलने वाले पैसे अब मुझे मिलते नहीं. पूरा मामला मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में सामने आया, जहां कलेक्टर के सामने शहर के पोहरी बस स्टैंड क्षेत्र में रहने वाली एक महिला गीता प्रजापति ने कलेक्टर को बताया कि उसका पति और वह दोनों पारिवारिक विवाद के चलते अलग-अलग रहते हैं.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav ने कैबिनेट बैठक में लिए ये अहम फैसले, इस जिले में 111 करोड़ रुपये से बनाया जाएगा इंडस्ट्रियल पार्क

पति ने पत्नी का नाम योजना से कटवाया

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने जब आवेदन लाड़ली बहना योजना के तहत किया था, तब मोबाइल नंबर पति का दिया था. पति ने महिला बाल विकास कार्यालय जाकर आवेदन दिया और लाड़ली बहन योजना का लाभ नहीं चाहिए ऐसा कहकर योजना से मेरा नाम हटवा दिया. उसी के मोबाइल पर OTP आई और मेरा नाम कट गया. मामले में जिला कलेक्टर ने उसे इंसाफ दिलाने की बात कही. 

ये भी पढ़ें :- गले में शिकायतों की माला पहनकर रेंगता हुआ पहुंचा शख्स, बोला-'मैं चप्पल सिर पर रखकर न्याय की भीख मांगता हूं'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RTO में तैनात उप निरीक्षक और आरक्षक को गाली गलौज करना पड़ा भारी, आ गया ये सख्त आदेश
Ladali Behna Yojana ने करा दी पति-पत्नी के बीच लड़ाई, पत्नी कलेक्टर से कर रही गुहार, 'जोड़ दो वापस मेरा नाम सरकार...'
Corruption Kayakalp road worth Rs 3 crore fell into disrepair within 3 months in Betul of Madhya Pradesh
Next Article
MP News: यहां बह रही भ्रष्टाचार की गंगा, 3 करोड़ की कायाकल्प सड़क 3 महीने में ही हो गई खस्ताहाल
Close