गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में एमपी के तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम यादव ने बढ़ाया मदद का हाथ

Emami Factory Poisonous Gas Leakage: गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने की वजह से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. इसमें तीन मजदूर मध्य प्रदेश के हैं. सीएम डॉ. मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(फाइल फोटो) गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में एमपी के 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम यादव ने बढ़ाया मदद का हाथ

Gujarat Poisonous gas leakage:  गुजरात के कांडला में मंगलवार को एक फैक्ट्री में भीषण हादसा हुआ था. ये मामला इमामी केमिकल फैक्ट्री का है, जहां जहरीली गैस के रिसाव की वजह से पांच मजदूरों ने दम तोड़ दिया था. इनमें से तीन मजदूर मध्य प्रदेश के थे. मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी के रासायनिक टैंक की सफाई करने दौरान ये मजदूर हादसे का शिकार हो गए थे. घटना के तुरंत बाद मजदूरों को नजदीकी अस्पताल में लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के दौरान ही मजदूरों को मृत घोषित कर दिया था. 

कंपनी पर लगे ये आरोप

गुजरात के कांडला में इमामी केमिकल फैक्ट्री में हुई घटना के बाद मजदूरों के बीच में गुस्सा है. कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगा है. पांचों मृतकों के शव रामबाग अस्पताल में रखे गए थे. इस दौरान स्थानीय पुलिस और अधिकारी मौजूद रहें.

परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मिलेंगे 2-2 लाख रुपये

बुधवार को मजदूरों की मौत पर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने दुख व्यक्त किया है. सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखते हैं- गुजरात के कांडला स्थित फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने के कारण हुए भीषण हादसे में मध्यप्रदेश के तीन नागरिकों की असामयिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद व पीड़ादायक है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- ये तो हद है ! युवक को सांप ने काटा, अस्पताल में लाया गया पर 'इलाज' किया तांत्रिक ने

हम सब पीड़ित परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं- सीएम

दु:ख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है. इस कठिन समय में हम सब पीड़ित परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं. मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से ₹2-2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि मृतकों की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोक संतप्त परिवारों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें- वर्ष 2024-25 के लिए धान खरीदी और मिलिंग को सरकार ने दी मंजूरी, किसान इस तारीख तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन