विज्ञापन

MP में दो भीषण हादसे, 12 की मौत, CM मोहन यादव ने मुआवजे का किया ऐलान

CM Mohan Yadav: दोनों हादसों पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, "आज सुबह प्रदेश में दो स्थानों से दुखद घटनाओं की खबर से मन अत्यंत दुखी है. मुख्यमंत्री यादव ने आगे कहा, दोनों हादसों के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से देने के निर्देश दिए हैं.

MP में दो भीषण हादसे, 12 की मौत, CM मोहन यादव ने मुआवजे का किया ऐलान

CM Mohan Yadav Announced Compensation: मध्य प्रदेश में गुरुवार-शुक्रवार की रात दो बड़े हादसे हुए. इन हादसों में कुल 12 लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने इन दोनों हादसों पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. इंदौर (Indore) के महू क्षेत्र के चोरल में एक निर्माणाधीन फार्म हाउस (Farm House) की छत के ढह जाने से उसके नीचे सो रहे मजदूर मलबे में दब गए. दूसरा हादसा पांढुर्णा जिले में हुआ. जहां के मोहिघाट पर भोपाल से हैदराबाद की ओर जा रही बस (Bus Accident) अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पुलिया की रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक पांच यात्रियों की मौत हो चुकी है, वहीं 30 से ज्यादा घायल हैं. इनमें 10 से ज्यादा की हालत गंभीर है.

इंदौर हादसा में मजदूरों की मौत

इस हादसे में कुल सात मजदूरों की मौत हुई है. ये सभी मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे और गुरुवार को छत का कार्य समाप्त करने के बाद वहीं सो गए थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. हादसे की सूचना सुबह मिलने पर राहत और बचाव कार्य किया गया. मौके पर पहुंचे राहत और बचाव दल ने जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया और उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया.

महू तहसील के अंतर्गत चोरल गाँव में निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से यहाँ कार्यरत कुछ मज़दूरों के दबने की घटना हुई है. कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया है कि यहाँ एक निर्माणाधीन मकान में कल स्लैब डाली गई थी एवं रात में यहाँ कार्यरत मज़दूर उसी के नीचे सो गए थे.

सीएम ने व्यक्त किया दुख

इन दोनों हादसों पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, "आज सुबह प्रदेश में दो स्थानों से दुखद घटनाओं की खबर से मन अत्यंत दुखी है. पांढुर्णा जिले अंतर्गत भोपाल से हैदराबाद जा रही बस के नेशनल हाईवे से पलटने पर यात्रियों की असामयिक मौत होना और महू के चोरल ग्राम में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिरने से सात मजदूरों की दुःखद मृत्यु होना अत्यंत दुःखद है. हादसे में घायलों को समुचित इलाज की व्यवस्था प्रशासन को करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही बस हादसे में गंभीर घायलों को नागपुर रेफर किया है." मुख्यमंत्री यादव ने आगे कहा, दोनों हादसों के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से देने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें : Cyber Tehsil: MP के किसानों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : Indore News: महू के चोरल में रिजॉर्ट की निर्माणाधीन कॉटेज की छत गिरी, 5 मजदूरों की मौत, बचाव कार्य जारी

यह भी पढ़ें : KYC Update: बैंकों की तरह अब MP के बिजली उपभोक्ताओं को अपडेट करानी होगी KYC, MPEB कराएगी ये काम

यह भी पढ़ें : Good News: MP के नाम एक और बड़ी उपलब्धि, तवा जलाशय रामसर साइट घोषित, PM मोदी-CM मोहन यादव ने दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
MP में दो भीषण हादसे, 12 की मौत, CM मोहन यादव ने मुआवजे का किया ऐलान
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close