अलीराजपुर के आदिवासी गांवों में हुई खाट पंचायत, कलेक्टर-एसपी ने सुनी जन समस्याएं, लोगों को किया जागरूक

Khat Panchayat in Alirajpur: अलीराजपुर जिले के आदिवासी बहुल गांवों में आयोजित खाट पंचायत में जिले के कलेक्टर और एसपी शामिल हुए. जहां उन्होंने जन समस्याओं का निराकरण किया और लोगों को जागरूक किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Khatla Meeting in Alirajpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलीराजपुर (Alirajpur) में गुरुवार को कई गांवों में खाटला बैठक (खाट पंचायत) आयोजित की गई. इस बैठक में जिले के पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर (Alirajpur Collector and SP) भी शामिल हुए. जहां दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर तत्काल निराकरण किया और उन्हें जागरूक करने का काम किया. पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने ग्रामीणों को शिक्षा का महत्व बताया और अपील की कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों को स्कूल भेजें और उन्हें पढ़ाएं.

यह बैठक जिले के उदयगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आदिवासी बहुल गांवों में आयोजित हुई, जिसमें खुशहाल बयडी, भांडा खापर, बावड़ी खुर्द, पिपलिया, जाबुखेड़ा और धामंदा गांव के लोग शामिल हुए. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल में आज भी खाट चौपाल सुचारू रूप से लगाई जाती है.

Advertisement

पुलिस अधीक्षक ने लोगों को किया जागरूक

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक ने खाट पंचायत के दौरान महिलाओं को "पुलिस दीदी" की जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को साइबर अपराध से संबंधित जानकारी दी, जिसमें अनजान व्यक्ति को ओटीपी न बताना और फोन कॉल पर बातचीत न करना जैसी जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना और शराब नहीं पीने की सलाह दी. पुलिस अधीक्षक ने कर्ज के जाल में फंसने से बचने के लिए साहूकारों से दूर रहने की भी सलाह दी. उन्होंने कहा कि अगर कोई साहूकार परेशान करे तो उसकी सूचना तत्काल थाना उदयगढ़ को दें. उन्होंने आश्वासन दिया कि पुलिस आमजन के लिए 24 घंटे तैयार है. आप जब फोन करेंगे तब पुलिस आपके द्वार पर होगी.

Advertisement

कलेक्टर ने तत्काल समस्या का किया निराकरण

वहीं इस दौरान अलीराजपुर कलेक्टर ने भी आमजन की समस्या सुनी. उन्होंने पानी की समस्या और भूमि संबंधित समस्या का तत्काल मौके पर ही निराकरण किया. इसके साथ ही उन्होंने इन समस्याओं का समाधान करने के लिए जोबट तहसीलदार और एसडीएम को निर्देश भी दिया. आपको बता दें कि इसके बाद भी जिले में भविष्य में इस प्रकार की खाटला बैठक आयोजित की जाएगी. जहां आमजन की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP News: डभौरा नगर परिषद में पहुंचा 'भूत'! कहा- मैं अभी जिंदा हूं, चुनाव में वोट भी डाला हूं..

यह भी पढ़ें - नशे में धुत युवती ने सड़क पर किया हंगामा... खुद पुलिस भी रह गई हैरान