विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: 'आतंकी' फैजान को खंडवा कोर्ट ने भेजा जेल, आरोपी ने विक्ट्री साइन दिखाकर चिढ़ाया

Faizan Arrest: कथित आतंकी फैजान को उसके घर से बीते गुरुवार तड़के भोपाल से आई एटीएस के एक दल ने गिरफ्तार किया था. फैजान के साथ ही एक नाबालिग को भी एटीएस ने उठाया था, लेकिन जांच में कुछ नहीं मिलने के बाद उसे छोड़ दिया गया था.

Read Time: 4 mins
MP News: 'आतंकी' फैजान को खंडवा कोर्ट ने भेजा जेल, आरोपी ने विक्ट्री साइन दिखाकर चिढ़ाया

Madhya Pradesh Government on Faizan: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले से बीते दिनों इंडियन मुजाहिदीन (Indian Mujahideen) के संदिग्ध आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. फैजान (Faizan) की गिरफ्तारी के बाद एटीएस में 5 दिन का रिमांड लिया था, जो मंगलवार को पूरा हो गया. रिमांड पूरा होने के बाद एटीएस ने उसे खंडवा न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. इस मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी.

कथित आतंकी फैजान को गिरफ्तार करने के बाद भोपाल एटीएस ने एक प्रेस नोट जारी करके बताया था कि उसके संबंध इंडियन मुजाहिदीन जैसे कट्टर आतंकी संगठनों से है. वह भारत में प्रतिबंधित स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे प्रतिबंधित संगठनों के सदस्यों के भी संपर्क में रहा है.

पूछताछ के बाद पुलिस ने नाबालिग को छोड़ा

बता दें कि खंडवा नगर के सलूजा कॉलोनी स्थित एक मकान से बीते गुरुवार को भोपाल से आए एटीएस पुलिस बल के विशेष दल ने कथित आतंकी फैजान को गिरफ्तार किया था. फैजान के साथ ही एक नाबालिग को भी एटीएस ने उठाया था, लेकिन जांच में कुछ नहीं मिलने के बाद उसे छोड़ दिया गया था. वहीं, पकड़े गए कथित आतंकी फैजान पर आरोप है कि उसके संबंध इंडियन मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों से है. यही नहीं, बीते कई सालों से देश में चर्चा में रहे प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्यों के साथ भी फैजान से लगातार संपर्क में रहा था, जिसके चलते ही पुलिस के विशेष दल ATS की उस पर नजर बनी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने आतंकी फैजान से पूछताछ के लिए खंडवा न्यायालय से उसका 5 दिन का रिमांड लिया था, जोकि मंगलवार को समाप्त हो गया. जब ATS आतंकी को लेकर उसके घर सर्चिंग के लिए गई, तो इस दौरान मीडिया को देख कथित आतंकी ने विक्ट्री साइन भी दिखाया.

 सोशल मीडिया पर करता था ये काम

पुलिस ने कथित आतंकी फैजान को गिरफ्तार करने के बाद उसका 5 दिन का रिमांड लिया था. इस दौरान पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले. पूछताछ में पता चला है कि वह 'लोन वुल्फ अटैक' करने की योजना बना रहा था. वहीं, उसके घर से बड़ी मात्रा में पुलिस को कट्टरवादी विचारधारा की प्रतिबंधित सामग्री भी मिली थी. यही नहीं आतंकी फैजान के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी वह लगातार कट्टरवादी सोच से जुड़े पोस्ट शेयर करता रहता था.

पाकिस्तानी कट्टरपंथियों के संपर्क में था

इसके साथ ही वह पाकिस्तान के कई कट्टरवादी नेताओं को भी सोशल मीडिया पर लगातार फॉलो कर रहा था. वहीं, माना जा रहा है कि वह नौजवानों खासकर नाबालिक बच्चों का ब्रेन वॉश कर उन्हें भी आतंकी बनाना चाह रहा था. हालांकि, उसके इन खौफनाक इरादों पर पुलिस ने पानी फेरते हुए देश विरोधी गतिविधियों के संचालन के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है.  मिली जानकारी के अनुसार 5 दिन के रिमांड के दौरान फैजान ने कई अहम खुलासे किए हैं. 

ये भी पढ़ें- Good News: MP के मंत्री का ऐलान, स्मार्ट PDS योजना शुरू करेंगे, लाडली बहनों को ₹450 में देंगे गैस सिलेंडर

22 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

 रिमांड पूरी होने के बाद मंगलवार को फैजान को खंडवा न्यायालय में पेश किया जाना था. उससे पहले ATS फैजान को उसके घर पहुंची और सर्चिंग की. इस दौरान मीडिया को देख फैजान ने विक्ट्री साइन दिखाया, जो मीडिया के कैमरों में कैद हो गए. उसके बाद ATS ने जिला अस्पताल पहुंचकर उसका मेडिकल चेकअप करवाया. जहां डॉक्टर के फैजान का परीक्षण कर उसे पूरी तरह स्वस्थ बताया. फिर उसे जिला न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया. फिलहाल, फैजान को खंडवा जिला जेल में  रखा जाएगा है. इस दौरान पूरे समय भारी पुलिस बल तैनात रहा. माना जा रहा है कि जल्द ही NIA और दूरी सुरक्षा एजेंसियां कथित आतंकी फैजान को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है. इस मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- CG News: नशे में धुत होकर दूल्हा पहुंचा शादी करने, दुल्हन ने सबके सामने दी ऐसी 'सजा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Spark Award: पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में मध्य प्रदेश पहले स्थान पर, आज दिल्ली में मिलेगा सम्मान
MP News: 'आतंकी' फैजान को खंडवा कोर्ट ने भेजा जेल, आरोपी ने विक्ट्री साइन दिखाकर चिढ़ाया
Mumbai Interactive session on investment opportunities in Madhya Pradesh CM Mohan Yadav will meet one-to-one with industrial representatives
Next Article
MP में निवेश बढ़ाने के लिए CM मोहन यादव कल जाएंगे मुंबई, इंटरेक्टिव सेशन में इनसे करेंगे बात
Close
;