विज्ञापन

Good News: सिंचाई के क्षेत्र में MP के नए प्रयोग को अपनाएगा गुजरात, Ken-Betwa Link Project की हुई तारीफ

Ken-Betwa Link Project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शीघ्र ही केन बेतवा लिंक परियोजना का भूमि पूजन करने के लिए मध्यप्रदेश आने वाले हैं. यह परियोजना प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र की तस्वीर बदल देगी. मोहनपुरा कुंडलिया प्रेशराइज्ड पाइप सूक्ष्म सिंचाई परियोजना विश्व की अनूठी सिंचाई परियोजना है. इस परियोजना के लिए मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है.

Good News: सिंचाई के क्षेत्र में MP के नए प्रयोग को अपनाएगा गुजरात, Ken-Betwa Link Project की हुई तारीफ

Madhya Pradesh Government: गुजरात के जल संसाधन मंत्री (Minister for Water Resources and Water Supply) कुंवर जी भाई मोहन भाई बावलिया (Kunvarji Bavaliya) ने आज मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट (Tulsi Ram Silawat) से उनके निवास पहुंचकर मुलाकात की. इन मंत्रियों के बीच दोनों राज्यों की सिंचाई (Irrigation Projects) परियोजनाओं और आपसी सहयोग पर विस्तार से चर्चा हुई. कुंवर जी भाई बावालिया ने कहा कि सिंचाई के क्षेत्र में मध्यप्रदेश नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

गुजरात के मंत्री ने क्या कहा?

गुजरात के मंत्री ने कहा कि यहां की मोहनपुरा कुंडलिया (Mohanpura Kundalia) और केन बेतवा लिंक परियोजनाओं (Ken Betwa Link Projects) का न केवल भारत में अपितु विश्व की सिंचाई परियोजना में महत्वपूर्ण स्थान हैं. मैं आज यहां मध्य प्रदेश की मोहनपुरा कुंडलिया प्रेशराइज्ड पाइप सूक्ष्म सिंचाई परियोजना और अन्य परियोजनाएं देखने आया हूं. सिंचाई के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में किए जा रहे नित नए प्रयोगों को गुजरात सरकार भी अपनाएगी.

मध्य प्रदेश के मंत्री ने क्या कहा?

एमपी के मंत्री सिलावट ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Dr Mohan Yadav) के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में सिंचाई क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शीघ्र ही केन बेतवा लिंक परियोजना का भूमि पूजन करने के लिए मध्यप्रदेश आने वाले हैं.

यह परियोजना प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र की तस्वीर बदल देगी. मोहनपुरा कुंडलिया प्रेशराइज्ड पाइप सूक्ष्म सिंचाई परियोजना विश्व की अनूठी सिंचाई परियोजना है. इस परियोजना के लिए मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कृत भी किया गया है. मध्यप्रदेश का सिंचाई रकबा बढ़कर लगभग 50 लाख हेक्टेयर हो गया है. हमारा लक्ष्य वर्ष 2025 तक इसे 65 लाख हेक्टेयर और वर्ष 28 - 29 तक इसे 100 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाना है. इस दौरान मंत्री सिलावट ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में चलाए गए जल गंगा संवर्धन अभियान और अन्य जल संरक्षण और संवर्धन संबंधी कार्यों की जानकारी दी और इस संबध में एक पुस्तिका भी भेंट की.

यह भी पढ़ें : थैंक यू Indian Railway: घायल शावकों के लिए चली एक डिब्बे की स्पेशल ट्रेन, MP के CM ने ये कहा

यह भी पढ़ें : PM Awas Yojana: साइबर ठग KYC के नाम पर दे रहे हैं धोखा, शिवपुरी में ऐसे फंसाया, जानिए पूरी कहानी

यह भी पढ़ें : AI क्रांति, आ गया डॉक्टर्स का ChatGPT, होम्योपैथी इलाज व दवा का एक्सपर्ट एप है HomeoXpert

यह भी पढ़ें : MP में लाडली बहना स्कीम की अपार सफलता के बाद अब ये CM लेकर आ रहे हैं लाडला भाई योजना, जानिए क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
National Teachers' Award 2024: पीएम श्री स्कूल की टीचर सुनीता गुप्ता का होगा सम्मान, गणित में बनाई पहचान
Good News: सिंचाई के क्षेत्र में MP के नए प्रयोग को अपनाएगा गुजरात, Ken-Betwa Link Project की हुई तारीफ
Violent protests were seen here during Bharat Bandh a policeman was attacked and a riot broke out
Next Article
Bharat Band के दौरान यहां फिर हुई हिंसा, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के बावजूद उपद्रवियों ने पुलिस पर कर दिया हमला
Close
;