विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या BJP में शामिल होंगे कमलनाथ? मीडिया से बोले- नेता किसी भी दल में जाने के लिए स्वतंत्र हैं

गुरुवार को कांग्रेस नेता कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया. इस मुलाकात से अटकलें तेज हो गईं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. 

Read Time: 3 min
क्या BJP में शामिल होंगे कमलनाथ? मीडिया से बोले- नेता किसी भी दल में जाने के लिए स्वतंत्र हैं
कमलनाथ ने कहा, 'भाजपा में जाने की बात अफवाह'

Kamalnath News: कांग्रेस (Congress) की मध्य प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamalnath) ने शनिवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के सवाल को अफवाह करार दिया. उन्होंने कहा कि राजनेता स्वतंत्र हैं और किसी भी संगठन से जुड़े रहने के लिए बाध्य नहीं हैं. कमलनाथ आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे अपने कांग्रेस सहयोगियों के भाजपा में शामिल होने की संभावना पर पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे.

यह भी पढ़ें : भारत रत्न की घोषणा के बाद लाल कृष्ण आडवाणी ने ऐसे किया अभिवादन, बेटी से लेकर BJP नेताओं ने क्या कहा देखिए

'अफवाहों के बारे में क्या कह सकता हूं?'

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, 'सभी स्वतंत्र हैं और किसी पार्टी से जुड़े होने के लिए बाध्य नहीं हैं.' कमलनाथ ने पाला बदलने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, 'बहुत सारी अफवाहें चल रही हैं और मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं?' यह पूछे जाने पर कि क्या वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जिस पर कमलनाथ ने कहा कि उम्मीदवारों पर सभी निर्णय पार्टी की ओर से लिए जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीदवारों का फैसला जीतने की क्षमता के आधार पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बिहार के लड़के MP में कर रहे कमाल! 'मधुमक्खियों का मित्र' परिवार छत्तों से पलक झपकते निकाल देता है शहद

पीएम मोदी से मिले आचार्य कृष्णम

कमलनाथ ने नौ बार लोकसभा में छिंदवाड़ा का प्रतिनिधित्व किया है. गुरुवार को कांग्रेस नेता कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया. इस मुलाकात से अटकलें तेज हो गईं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. 

कृष्णम ने अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी. वह 2019 का लोकसभा चुनाव लखनऊ से हार गए थे. वर्तमान में छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे लेकिन विधायकों के विद्रोह के कारण कांग्रेस सरकार गिर गई.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close