'जीवन में कभी ऐसे आयोजन नहीं देखे', इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने जलाई 36 घंटे खुशबू देने वाली अगरबत्ती

अयोध्या के बाद मथुरा, काशी और वृंदावन में भी भव्य मंदिर बनाने के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि फिलहाल राम जी का उत्सव मनाएं, बाकी चीजें बाद में देखेंगे.

Advertisement
Read Time: 12 mins

Indore News: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में 500 वर्षों के बाद भगवान राम अपने स्थान पर विराजमान होने जा रहे हैं. पूरा देश रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां कर रहा है और सभी अपना श्रद्धा भाव प्रकट कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता पारस जैन अयोध्या (Ayodhya) गए हुए थे, जहां से वह अयोध्या की पवित्र सरयू नदी का जल और वहां की पावन माटी लेकर इंदौर पहुंचे. इंदौर के गणपति मंदिर में उनका भव्य स्वागत किया गया. मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) भी इस अवसर पर मौजूद रहे.

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भगवान राम के मंदिर और मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा गणपति मंदिर में सरयू नदी के जल और अयोध्या की मिट्टी की पूजा की. इस दौरान उन्होंने 36 घंटे लगातार खुशबू देने वाली अगरबत्ती को प्रज्वलित किया. विजयवर्गीय ने कहा कि पूरे शहर, प्रदेश और पूरे विश्व में अयोध्या को लेकर लगातार धार्मिक आयोजन हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : 'राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाना है', जनता से CM मोहन यादव ने की अपील

'जीवन में ऐसे कार्यक्रम नहीं देखे'

उन्होंने कहा कि मैंने अपने पूरे जीवन में ऐसे कार्यक्रम नहीं देखे जिसमें हर व्यक्ति अपने आप को जोड़ना चाहता हो. लोगों में ऐसी भावना और ऐसी आस्था पहली बार देखने को मिल रही है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हम सबके लिए और हमारी पीढ़ी के लिए अद्भुत क्षण है क्योंकि भगवान राम 500 वर्षों के बाद अपने महल में आ रहे हैं. यह इस देश और दुनिया के लिए अद्भुत क्षण है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : बिलासपुर के जाविद अली ने भगवान राम पर लिखी कविता, हर समुदाय कर रहा प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

मथुरा, काशी और वृंदावन के सवाल पर क्या बोले?

वहीं अयोध्या के बाद मथुरा, काशी और वृंदावन में भी भव्य मंदिर बनाने के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि फिलहाल राम जी का उत्सव मनाएं, बाकी चीजें बाद में देखेंगे. भगवान राम को स्थापित करने में बहुत सारे लोगों के प्राणों की आहुति हुई है. अभी उन लोगों को श्रद्धांजलि दें. उसके बाद देश के अन्य धार्मिक मंदिरों का उत्थान करेंगे.

Advertisement