विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

'झूठ और लूट' की पार्टी है कांग्रेस... सिंधिया बोले- अपने मंत्रियों से भी नहीं मिलते थे कमलनाथ

सिंधिया ने आरोप लगाया कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताया, लेकिन दोनों 'बड़े भाई और छोटे भाई' (परोक्ष तौर पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की ओर इशारा करते हुए) ने वल्लभ भवन (राज्य सचिवालय) को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया. 

Read Time: 3 min
'झूठ और लूट' की पार्टी है कांग्रेस... सिंधिया बोले- अपने मंत्रियों से भी नहीं मिलते थे कमलनाथ
सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Jyotiraditya Scindia News : केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शुक्रवार को कांग्रेस को 'लूट और झूठ की पार्टी' करार दिया और कहा कि जब विकास की बात आती है तो वह हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है. 17 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) से पहले मुंगावली निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करते हुए भाजपा नेता सिंधिया ने दावा किया कि 2003 के बाद राज्य में सड़कें 'मखमली' हो गईं. 

उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ब्रजेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है... वह कहती थी 'बहन तिजोरी खाली है', जबकि भाजपा कहती है 'बहन तिजोरी तुम्हारी है.' वर्ष 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस 'झूठ और लूट' की पार्टी है. उन्होंने कहा कि 2003 से पहले, जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन था, तो केवल गड्ढे थे और सड़कें नहीं थीं. सिंधिया ने कहा कि लेकिन 2003 के बाद (जब भाजपा सत्ता में आई) पांच लाख किलोमीटर सड़कें बनाई गईं और पिछले 20 वर्षों में राज्य में 'मखमली' सड़कें बनाई गईं. 

यह भी पढ़ें : MP Election: कांग्रेस ने बागियों पर की बड़ी कार्रवाई, 39 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित

'डबल इंजन की सरकार ने बदल दिया प्रदेश का भाग्य'

उन्होंने कहा, 'डबल इंजन सरकार (केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार) ने मध्य प्रदेश का चेहरा और भाग्य बदल दिया है.' उन्होंने दिन के दौरान गुना और शिवपुरी जिलों में आम सभाओं को संबोधित किया. सिंधिया ने आरोप लगाया कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताया, लेकिन दोनों 'बड़े भाई और छोटे भाई' (परोक्ष तौर पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की ओर इशारा करते हुए) ने वल्लभ भवन (राज्य सचिवालय) को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया. 

यह भी पढ़ें : ''चुनाव में सिंधिया के नहीं होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा'': दिग्विजय का दावा

'अपने मंत्रियों से भी नहीं मिलते थे कमलनाथ'

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री के रूप में, कमलनाथ के पास अपने मंत्रियों के लिए भी समय नहीं था और वे उनसे कहते थे, 'चलो चलो' (आगे बढ़ें). उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कभी धन की कमी की शिकायत नहीं की और महिलाओं के लिए लाडली बहना, लाडली लक्ष्मी, कन्या विवाह और तीर्थ दर्शन सहित कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा, 'डबल इंजन सरकार' ने मुंगावली का चेहरा बदल दिया और बहादुरगढ़ को ब्रजेन्द्र यादव की मांग पर एक तहसील बना दिया ताकि उसका विकास सुनिश्चित किया जा सके.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close