New District: जुन्नारदेव बन सकता है मध्य प्रदेश का 56वां जिला, छिंदवाड़ा को तोड़कर नया जिला बनाने की तैयारी

New District In MP: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा को तोड़कर जुन्नारदेव को नए जिला बनाने के लिए राजस्व विभाग ने छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर प्रस्ताव मांगा है. इससे पहले ठीक विधानसभा चुनाव से पहले पांढर्णा-सौंसर को मिलाकर पांढर्णा जिला बनाया जा चुका है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Another New District In MP: मध्य प्रदेश में एक और नया जिला जुन्नारदेव को बनाने की कवायद शुरू हो गई है. प्रदेश में फिलहाल 55 जिले हैं अगर जुन्नारदेव जिला बनता है तो मध्य प्रदेश में जिलों की संख्या 56 हो जाएगी. छिंदवाड़ा का तोड़कर बनाए जाने वाले नए जिले को लेकर राजस्व विभाग ने छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर को पत्र लिख कर प्रस्वाव मांगा है. 

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा को तोड़कर जुन्नारदेव को नए जिला बनाने के लिए राजस्व विभाग ने छिंदवाड़ा जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर प्रस्ताव मांगा है. इससे पहले ठीक विधानसभा चुनाव से पहले पांढर्णा-सौंसर को मिलाकर पांढर्णा जिला बनाया जा चुका है. 

गौरतलब है मध्य प्रदेश में कुल जिलों की संख्या अभी 55 है. अगर जुन्नौरदेव नया जिला बनता है तो प्रदेश में कुल जिलों की संख्या हो जाएगी. हालांकि प्रदेश में अभी चाचौड़ा समेत तीन नए जिले का प्रस्ताव पूर्व सीएम कलमनाथ द्वारा किया गया था, लेकिन वह अभी ठंडे बस्ते में चला गया है.  

खबर अपडेट हो रही है..