MP News: क्रिकेट में कॉमेंट्री देने के बाद जयवर्धन सिंह का आया इस पुराने खेल पर दिल, गांव वालों के साथ जमकर लगाए ठहाके

Guna News: दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन का क्रिकेट में कॉमेंट्री के बाद अब गांव के इस देसी और पुराने खेल पर दिल आ गया. भोपाल से राघौगढ़ आने के दौरान रुककर एक चौपाल में इस खेल को ग्रामीणों के साथ खेलते हुए नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaivardhan Singh plays desi Game: गुना क्रिकेट में कॉमेंट्री करने और दिव्यांगों के लिए आयोजित खेल स्पर्धाओं में प्रोत्साहन देने के बाद राघौगढ़ (Raghogarh) विधायक ओर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के पुत्र जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) अब चौसर (Chausar) खेलते नजर आए. विधायक ने एक गांव की चौपाल में ग्रामीणों के साथ संवाद के दौरान इस प्राचीन खेल का आनंद लिया और लोगों के साथ जमकर ठहाके भी लगाए. असल में वह भोपाल (Bhopal) से राघौगढ़ की ओर जा रहे थे. तभी उनकी नजर कुछ लोगों के ऊपर पड़ गई जो चौसर खेल रहे थे. 

काफिला रुकवाकर पहुंचे चौपाल

जयवर्धन सिंह शनिवार को भोपाल से राघौगढ़ आ रहे थे. इसी दौरान उनकी नजर सुनखेर गांव में चौसर खेल रहे ग्रामीणों पर पड़ी. विधायक ने अपना काफिला रुकवाया और चौपाल में पहुंच गए. उन्होंने ग्रामीणों से चौसर सीखने की इच्छा जाहिर की. इसपर खेल में माहिर कुछ लोगों ने विधायक के हाथ में पांसे थमा दिए और देखते ही देखते चौपाल कई अलग-अलग टीमों में विभाजित हो गई. इसमें कुछ विधायक को सिखा रहे थे, तो कुछ चौसर को रोमांचक बनाने के लिए उनके विपरीत बैठे हुए थे. 

ये भी पढ़ें :- MP के इको विकास समितियों की हालत गंभीर... सरकार और वन विभाग पर लापरवाही के लग रहे आरोप

Advertisement

खेल के हर नियम के बारे में बताया

ग्रामीणों ने एक-एक चाल और खेल के तरीकों से जयवर्धन सिंह को अवगत कराया. जयवर्धन ने अपने चिर-परिचित अंदाज में चौसर को काफी रोमांचक बताया. साथ ही ग्रामीणों से क्षेत्र के विकास से जुड़ी चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं को भी सुना.

ये भी पढ़ें :- NDTV की खबर का बड़ा असर, खस्ता हाल स्कूलों के लिए प्रशासन ने जारी की मरम्मत की राशि, इतने स्कूलों का होगा कायाकल्प

Advertisement
Topics mentioned in this article