MP का ये शहर राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित, 1 करोड़ रुपये का मिला इनाम, जानिए क्या है वजह 

MP News: स्वच्छ वायु दिवस पर जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के समारोह में नगर निगम जबलपुर को सम्मान मिला है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: भारत सरकार के नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत नगर निगम जबलपुर को बेहतर कार्य करने के लिए 1 करोड़ रुपये की ईनाम राशि प्रदान की गई है., यह सम्मान राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया है. इस सम्मान समारोह में निगमायुक्त प्रीति यादव के साथ स्वच्छ वायु परियोजना के नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त संभव अयाची और उनकी टीम भी मौजूद रही.  

सीएम ने की तारीफ़ 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने जबलपुर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नगर निगम जबलपुर ने पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान में बेहतरीन कार्य किया है. इस मौके पर नगर निगम जबलपुर को 1 करोड़ रुपये की ईनाम राशि प्रदान की गई.  मुख्यमंत्री शर्मा ने मंच से निगमायुक्त  प्रीति यादव को सम्मानित किया और नगर निगम जबलपुर की सराहना की. कार्यक्रम में राजस्थान सरकार के वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी भी मौजूद थे, जिन्होंने नगर निगम जबलपुर के प्रयासों की प्रशंसा की.

निगमायुक्त प्रीति यादव ने इस उपलब्धि का श्रेय जबलपुर के नागरिकों और टीम को देते हुए आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी पर्यावरण संरक्षण के लिए जनसहयोग की अपील की.

इन कामों से मिली उपलब्धि 

नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम 2024 के अंतर्गत नगर निगम जबलपुर द्वारा एक पेड़ मां के नाम', 'नो बर्निंग वेस्ट', और 'सिग्नल रेड इंजन ऑफ' जैसे कई जनजागरूकता अभियान चलाए गए.  अफसरों ने बताया कि जबलपुर अद्योसंरचना एवं विकास कार्यों के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उत्कृष्ट कार्य कर रहा है.  

ये भी पढ़ें MP: फुटपाथ पर महिला से रेप का Video बनाने वाला पकड़ाया, Viral करने वालों की भी तलाश कर रही पुलिस  

Advertisement

Topics mentioned in this article