MP में वन्यजीवों का खौफ! कटनी में सियार तीन लोगों पर कर चुका है हमला, धार में दिखा बड़ा जानवर

Jackal in MP: प्रदेश में सियार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. सियार ने हाल ही में कटनी में तीन लोगों पर हमला किया है. मांडू वन परिक्षेत्र में भी एक बड़ा जंगली जानवर नजर आया. आइए आपको बताते हैं कि सियार किन जगहों पर सक्रिय नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Siyar in MP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच, बरेली और पीलीभीत में भेड़िया और सियार के हमले के बाद अब MP में भी सियार अपने पांव पसारता हुआ नजर आ रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले में सियार नजर आने के बाद लोग दहशत में हैं. धार जिले के मांडू वन परिक्षेत्र में दायमा महल के पीछे तीन गुंची हनुमान मंदिर नाला क्षेत्र के जंगल में शौच करने गए एक युवक को बड़ा जानवर नजर आया. उसे देखते ही युवक खुद पेड़ पर चढ़ गया और सुरक्षित हो गया. उसके बाद उसने दूर से वीडियो बनाया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा. दूसरा मामला कटनी जिले से सामने आया, जहां सियार ने तीन लोगों पर हमला कर दिया. 

जंगली जानवर ने किया बछड़े का शिकार

धार में दिखा बड़ा जंगली जानवर

मांडू वन परिक्षेत्र में दायमा महल के पीछे तीन गुंची हनुमान मंदिर नाला क्षेत्र के जंगल में जब एक युवक को एक बड़ा जंगली जानवर नजर आया, तब वहां पास ही में एक गाय और एक बछड़ा भी थे. जब युवक ने वहां चिल्लाया, तो जंगली जानवर ने बछड़े पर झपटा मारा. उसने उसका शिकार नहीं किया और वहां से भाग गया. जंगली जानवर के इस मूवमेंट को युवक ने अपने मोबाइल के कैमरे में भी कैद कर लिया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Raipur में सरेआम चल रहे चाकू! बीच सड़क युवती पर हमला करके तालाब में कूदा आरोपी, पुलिस ने किया रेस्क्यू

Advertisement

कटनी में तीन लोग हुए घायल

एमपी के कटनी जिले के रीठी वन परिक्षेत्र अंतर्गत लालपुरा गांव में दो सियारों ने रात करीब साढ़े 11 बजे सोते हुए लोगों पर हमला कर दिया. 80 वर्षीय वृद्धा केसरबाई पर रात में अचानक से सियारों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उन्हें एम्बुलेंस के माध्यम से रीठी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. ग्रामीणों ने घटना पर बताया कि सियार ने गांव के तीन लोगों पर हमला कर घायल कर दिया. साथ ही, दोनों ने पांच जानवरों पर भी हमला कर दिया. घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं और लाठी डंडे लेकर रतजगा कर रहे है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP: चाय पीकर एक ही परिवार के सदस्य पड़ गए बीमार, बर्तन देखा तो उड़ गए सभी होश

Topics mentioned in this article