Jabalpur: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ब्लास्ट का पाकिस्तान कनेक्शन! सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल, जांच में जुटी पुलिस

Ordnance Factory Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर की खमरिया में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद सोशल मीडिया पर ऐसा पोस्ट आया है, जिससे आयुध फैक्ट्री ब्लास्ट में पाकिस्तानी कनेक्शन की शंका मिल रही है. ब्लास्ट के साथ ही पुलिस इस पोस्ट को लेकर भी जांच तेज कर दी है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Jabalpur Ordnance Factory Blast: जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में 22 अक्टूबर की सुबह एक भीषण धमाका हुआ था, जिसमें दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी, जबकि 11 घायल हो गए थे. यह हादसा फैक्ट्री के F-6 सेक्शन में उस वक्त हुआ था, जब रशियन पिकोडा बम की बॉइलिंग हो रही थी. धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के इलाकों में भी अफरा-तफरी मच गई थी.

खमरिया हादसे का पोस्ट हुआ था वायरल

हालांकि इस हादसे के कुछ घंटे बाद 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' नाम के एक X हैंडल से फैक्ट्री से संबंधित एक पोस्ट वायरल हो गया. पोस्ट में खमरिया फैक्ट्री के वीडियो साझा किए गए हैं और फैक्ट्री यात्रा को सुखद बताते हुए आतिथ्य का आभार प्रकट किया गया है. इसके साथ ही पोस्ट में 'लव पाक आर्मीज' भी लिखा था. इस पोस्ट के वायरल होने के बाद ये मामला और संवेदनशील हो गया.

जबलपुर पुलिस शुरू की जांच

इस विवादास्पद पोस्ट के सामने आते ही जबलपुर पुलिस ने जांच शुरू कर दी.  पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि यह पोस्ट किसने, कहां से और क्यों की? सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पोस्ट के शब्दों के वास्तविक अर्थ को भी पुलिस समझने का प्रयास कर रही है, ताकि मामले की गहराई तक पहुंचा जा सके. इस घटना और पोस्ट ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. वहीं इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए साइबर सेल भी इसमें सक्रिय हो गई है.

जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में हुआ था धमाका

एक अधिकारी ने बताया कि ओएफके प्रबंधन की प्रारंभिक जांच में बाहरी हाथ होने की बात से इनकार किया गया है और घटना की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है.

Advertisement

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समर वर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' नामक ‘एक्स' हैंडल पर किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में जांच की जा रही है, जिसमें खमरिया क्षेत्र का वीडियो है, जहां आयुध निर्माणी खमरिया में विस्फोट हुआ था.'

ये भी पढ़े: 15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज

Topics mentioned in this article