विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: शादी का झांसा देकर वीडियो कॉल पर बना लिया न्यूड वीडियो, लड़की ऐसे फंसाया जाल में 

Online fraud: राहुल राजपूत नाम के जालसाज ने बताया था कि वह इंडिया का ही रहने वाला है. लेकिन कुछ सालों से यूके में रह रहा है. वह हमेशा वॉट्सएप कॉल के जरिए ही बात करता था. इसके बाद अपनी प्यार भरी बातों के जाल में फंसाकर जालसाज ने बातें शुरु कर दी. एक बार वीडियो कॉल के दौरान जालसाज ने युवती का न्यूड वीडियो भी बना लिया था. 

Read Time: 3 min
Jabalpur: शादी का झांसा देकर वीडियो कॉल पर बना लिया न्यूड वीडियो, लड़की ऐसे फंसाया जाल में 

Made nude video on video call: जबलपुर में ऑनलाइन ठगी (online fraud) का एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें जालसाज ने एक युवती को फोन किया. उसे बताया कि मैरिज ब्यूरो से उसका नंबर मिला है. इसके बाद अपनी प्यार भरी बातों के जाल में फंसाकर जालसाज ने अंतरंग बातें शुरू कर दी. एक बार वीडियो कॉल (video call) के दौरान जालसाज ने युवती का न्यूड वीडियो (nude video) भी बना लिया था. इसके बाद उसने ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू कर दिया. ये मामला जबलपुर के गढ़ा थाने का है. 

ऐसे फंसी जाल में 

ब्लैकमेलिंग का शिकार युवती ने गढ़ा थाने में इस बारे में शिकायत की है. पीड़ित युवती का कहना है कि राहुल राजपूत नाम के उस जालसाज ने बताया था कि वह रहने वाला तो इंडिया का ही है. लेकिन कुछ सालों से यूके में रह रहा है. वह हमेशा वॉट्सएप कॉल के जरिए ही बात करता था. दिन के वक्त कॉल रिसीव नहीं करता था. रात 11 बजे के बाद ही कॉल करता था. उसने कभी नॉर्मल कॉल पर बात नहीं की. वह कहता था कि नॉर्मल कॉल में ज्यादा पैसे कटते हैं. 

पहली बार कस्टम का झांसा देकर ऐठे थे रुपए

पीड़ित युवती का कहना है कि पहले राहुल नाम के उस शख्स ने उसे यूके से गिफ्ट भेजने की बात कही. बाद में कहा कि गिफ्ट को कस्टम ने रोक लिया है, उसे छुड़ाने 15 हजार रुपए जमा कराने होंगे. उसकी बातों में आकर युवती ने 15 हजार रुपए उसे ट्रांसफर कर दिए. लेकिन अगली बार उसने 22 हजार रुपए मांगे और जब युवती ने पैसा देने से इनकार किया तो उसने उसका न्यूड वीडियो सेंड करते हुए धमकाया कि वह यदि पैसे नहीं देगी, तो वह उसका वीडियो वायरल कर देगा. डर के चलते युवती ने 22 हजार रुपए तो दे दिए लेकिन अब वह युवक उससे 19 हजार रुपए की डिमांड कर रहा है.

ये भी पढ़ें Jabalpur: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया कुलसचिव होगा निलंबित, उच्च शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

पुलिस ने जांच में लिया मामला

फिलहाल, पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला जांच में लिया है. ASP सूर्यकांत ने बताया कि सायबर सेल की मदद से युवक को जल्द पकड़ने का दावा किया है. पुलिस का मानना है कि आरोपी यूके में नहीं, बल्कि देश के ही किसी शहर से बैठकर जालसाजी को अंजाम देने वाला शख्स हो सकता है. पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही वह आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. 

ये भी पढ़ें हाईकोर्ट ने अड़चन की दूर, बड़े भाई को लीवर डोनेट कर सकेगा छोटा भाई,  8 फरवरी को होगा लिवर ट्रांसप्लांट  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close