विज्ञापन
Story ProgressBack

IT Raid in MP : दूसरे दिन भी जारी है रेड, जमीन कारोबारियों के दर्जनों ठिकानों पर दबिश

Income Tax Raid in MP Chhattisgarh : ये कार्रवाई सीक्रेट तरीके से की जा रही है जिसकी जानकारी देने से इनकम टैक्स अधिकारी भी बचते नजर आ रहे है. इनकम टैक्स विभाग की रेड कार्रवाई अभी 3-4 दिनों तक और चलने की संभावना है. शहर के बड़े उद्योग से जुड़े कारोबारों पर दबिश दी गई है.

Read Time: 3 mins
IT Raid in MP : दूसरे दिन भी जारी है रेड, जमीन कारोबारियों के दर्जनों ठिकानों पर दबिश
IT Raid in MP : दूसरे दिन भी जारी है रेड, जमीन कारोबारियों के दर्जनों ठिकानों पर दबिश

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश में टैक्स की चोरी करने वाले जमीन कारोबारियों (Real Estate Dealers) पर जमकर शिकंजा कसा जा रहा है. इसी कड़ी में कटनी ज़िले (Katni District MP) में मंगलवार को इनकम टैक्स (IT Department) ने ज़मीन कारोबारियों के एक दर्जन से ज़्यादा ठिकानों पर छापा मारा. IT की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मच गया. दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से इनकम टैक्स विभाग के 100 से ज्यादा अधिकारियों ने टीम बना कर छापेमार कार्रवाई की है... जो आज दूसरे दिन बुधवार को भी जारी है. कटनी के बरगवां इंडस्ट्रियल एरिया (Bargawan Industrial Area) में स्थित राजश्री इंडस्ट्रीज (Rajshree Industries), अजय फ़ूड (Ajay Food) और बाई पास स्थित अनिल इंडस्ट्रीज (Anil Industries) पर दबिश दी गई. वहीं, कारोबर से जुड़े लोगो के घर में भी दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

जानिए क्या है मामला ?

शहर के मशहूर उद्योग अनिल इंडस्ट्रीज, राजश्री इंडस्ट्रीज और अजय फ़ूड सहित जमीन कारोबार से जुड़े लोगों के यहां इनकम टैक्स ने दबिश दी है. जबकि माधव नगर में निरंकारी भवन के पास अनिल इंडस्ट्रीज के मालिक और केवलानी बंधु के निवास में भी इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी रेड कार्रवाई करते हुए दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. बता दें कि रियल इस्टेट और जमीन कारोबार से जुड़े मोटवानी के यहां भी एक साथ रेड कार्रवाई जारी है. तो वहीं, माधवनगर चौराहा शहर के प्रतिष्ठित उद्योगपति मनीष गेई के यहां भी रेड कार्रवाई जारी है. इसके अलावा रेड कार्रवाई के दौरान Industrial और Residential इलाकों में पुलिसबल की तैनाती की गई हैं... जिससे कोई भी अंदर या बाहर आ जा न सके.

टैक्स चोरी से जुड़ा मामला

जानकारी के लिए बता दें कि ये कार्रवाई सीक्रेट तरीके से की जा रही है जिसकी जानकारी देने से इनकम टैक्स अधिकारी भी बचते नजर आ रहे है. इनकम टैक्स विभाग की रेड कार्रवाई अभी 3-4 दिनों तक और चलने की संभावना है. शहर के बड़े उद्योग से जुड़े कारोबारों पर दबिश दी गई है जिसका कारोबार भी काफी ज्यादा है. जिसके चलते अभी और 3-4 दिन लग सकते है. इस कार्रवाई में करोड़ों के इनकम टैक्स चोरी का मामला भी सामने आने की संभावना बताई जा रही है. अक्सर इसी इनपुट के आधार पर ही इस तरह से इनकम टैक्स विभाग की तरफ से कार्रवाई को अंजाम दिया जाता है.

ये भी पढ़ें : 

ग्वालियर : कोर्ट के बाहर रो रही महिला को हवलदार ने बनाया हवस का शिकार

बीवी ने अपनी बहन की शादी में उड़ाया अंधा पैसा, नाराज़ पति ने कर ली ख़ुदकुशी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता की हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने मंडीदीप से दबोचा, हो सकते हैं बड़े खुलासे
IT Raid in MP : दूसरे दिन भी जारी है रेड, जमीन कारोबारियों के दर्जनों ठिकानों पर दबिश
Mockery of law in Ashoknagar 1 died after being crushed by a police vehicle
Next Article
अशोकनगर में उड़ा कानून का मखौल ! पुलिस गाड़ी से कुचलकर 1 की मौत
Close
;