विज्ञापन
Story ProgressBack

देश की हर बेटी का पढ़ना जरूरी है ,बच्चों में अच्छे संस्कार दें माता-पिता: डा.प्रीति अदाणी

अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डा. प्रीति अदाणी ने एनडीटीवी से विशेष बातचीत की. उन्होंने कहा की शिक्षा ही देश को समृद्धि के मार्ग पर ले जा सकती है. एसीसी  स्कूल के प्रांगण में आज का दिन एक उत्सव का दिन है. उन्होंने कहा कि जो स्कूल कंपनी के दो कमरों में शुरू हुई थी आज उसके 100 साल पूरे हो गए हैं,यह बहुत ही गर्व की बात है.

Read Time: 3 min
देश की हर बेटी का पढ़ना जरूरी है ,बच्चों में अच्छे संस्कार दें माता-पिता: डा.प्रीति अदाणी

एसीसी कैमोर स्कूल के शताब्दी वर्ष समारोह में शिरकत करने पहुंची अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डा. प्रीति अदाणी ने एनडीटीवी से विशेष बातचीत की. उन्होंने कहा की शिक्षा ही देश को समृद्धि के मार्ग पर ले जा सकती है. एसीसी  स्कूल के प्रांगण में आज का दिन एक उत्सव का दिन है. उन्होंने कहा कि जो स्कूल कंपनी के दो कमरों में शुरू हुई थी आज उसके 100 साल पूरे हो गए हैं,यह बहुत ही गर्व की बात है. इस मौके पर मैं उन लोगों को नमन करना चाहती हूं जिनकी दूरदृष्टि और उदारता से यह स्कूल 1923 में प्रारंभ हुआ. उसके बाद से 100 वर्षों में कई लीडर्स ,कई प्रिंसिपल्स और शिक्षकों ने इस शाला के विकास में अपना योगदान दिया है.इन सब के महत्वपूर्ण योगदान को मैं आज याद करते हुए उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन करती हूं.

पढ़ाई खत्म होने के बाद भी सीखते रहें बच्चे: डॉ प्रीति

उन्होंने कहा कि अदाणी फाउंडेशन के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में मुझे काम करने का बेहद सुनहरा अवसर मिल रहा है.मेरा ऐसा मानना है कि शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जो अपने देश के और समाज के विकास में सबसे बड़ा योगदान देता है. इससे नागरिकों को अपनी सोच और विचारधारा को बदलने-निखारने का मौका मिलता है. इससे देश के विकास में सकारात्मक योगदान मिलता है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए एक शिक्षित और जागरूक नागरिक होना बहुत आवश्यक है.डॉ प्रीति ने कहा कि मैं देश के सभी शिक्षकों को एक संदेश देना चाहती हूं...और वे संदेश है-कृतज्ञता का.उन्होंने कहा कि हम आप शिक्षकों का  जितना भी धन्यवाद करें वह काम है.

डॉ प्रीति ने छात्रों से भी कहा कि वे आप अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद सीखना बंद मत कीजिए ,कुछ ना कुछ सीखते रहिए ,नई-नई बातें सीखते रहिए और अपने आप को अपग्रेड करते रहिए. डॉ प्रीति ने पैरेंट्स से भी आग्रह किया है कि वे अपने बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करें और कोशिश करें कि उनके बच्चों को अच्छी और उत्तम शिक्षा मिल सके.

हालांकि इन सबके बीच जो बात सबसे अहम है वो है बेटियों की शिक्षा. उन्होंने कहा कि देश की हर बेटी का पढ़ना आवश्यक है. 

ये भी पढ़ें: ACC हायर सेकेंडरी स्कूल के 100 साल पूरे, अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ प्रीति ने कहा- शिक्षा प्रगति की नींव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close