विज्ञापन
Story ProgressBack

Rewa में IPL मैचों में लग रहा था करोड़ों का सट्टा, छापे में बरामद हुई इतनी रकम कि कई सूटकेस में भरकर ले गई पुलिस

Betting on IPL Games: मध्य प्रदेश के रीवा में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने का काम करता था. सूचना के आधार पर पुलिस ने एक घर पर छापा मारा, जहां पुलिस को करोड़ों की रकम बरामद हुई.

Read Time: 3 mins
Rewa में IPL मैचों में लग रहा था करोड़ों का सट्टा, छापे में बरामद हुई इतनी रकम कि कई सूटकेस में भरकर ले गई पुलिस
पुलिस को कई सूटकेस में भरकर छापे में बरामद हुई रकम को लेकर जाना पड़ा.

Raid on IPL Betting Gang: आईपीएल (IPL 2024) के चलते देश-दुनिया में इन दिनों क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है. शाम होते ही हर आदमी मैच देखने के लिए टीवी या मोबाइल से चिपक जाता है. आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी खेल रहे हैं, ऐसे में दुनिया भर के लोग आईपीएल देख रहे हैं. वहीं इस मौके का फायदा उठाने के लिए सटोरिये भी लगातार अवैध सट्टे (Betting on IPL Matches) का संचालन कर रहे हैं.

मुखबिरी के आधार पर मारा छापा

आए दिन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश हो रहा है. इसी बीच रीवा (Rewa) में भी एक सट्टा गिरोग का पर्दाफाश हुआ है. बता दें कि रीवा शहर के पद्मधर कॉलोनी में IPL में ऑनलाइन सट्टा लगाया जा रहा था. जिसकी सूचना पुलिस को लगातार मिल रही थी. इसी बीच शुक्रवार को पुलिस (Rewa Police) को पुख्ता सूचना के आधार पर सटोरिया को रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया. जिसके बाद निश्चित समय पर सटोरिये के ऑफिस में पुलिस ने छापा मारा.

करोड़ों की रकम बरामद

पुलिस ने यह छापा पद्मधर कॉलोनी के एक मकान में मारा. जहां छापे में करीब एक करोड़ 29 लाख रुपये नगद बरामद हुए. इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी मिला को भी पकड़ा. पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा खिलाने के आरोप में आरोपी को घर से बरामद करने में सफलता पाई है. जानकारी के मुताबिक छापे के दौरान पुलिस के सामने इतना पैसा था कि वह देखकर हैरान रह गई. 

पुलिस को छापे के दौरान बरामद करोड़ों रुपयों को ले जाने के लिए कई सूटकेस का इंतजाम करना पड़ा. जिसके बाद पुलिस ने सारा पैसा सूटकेस में भरकर कंट्रोल रूम पहुंचाया. फिलहाल, पुलिस अब पूरे रैकेट का पता लगाने में जुट गई है. पुलिस को उम्मीद है कि यह एक आदमी का काम नहीं है, इसमें पूरा गिरोह काम कर रहा है.

ऐसे खिलाया जाता है सट्टा

बता दें कि आईपीएल में सटोरियों द्वारा हर एक अपडेट पर सट्टा लगवाया जाता है. उदाहरण के लिए बता दें कि ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले टीम के प्रदर्शन को लेकर खूब सट्टा लगवाते हैं. इसके अलावा मैच में कौन जीतेगा, कौन हारेगा, कौन-सा खिलाड़ी रन बनाएगा, कौन-सा खिलाड़ी विकेट लेगा, कौन-सा खिलाड़ी कैच लेगा, कौन-सा खिलाड़ी व्हाइट बॉल फेंकेगा और कौन-सा नो बॉल फेंकेगा, इस तरह से आईपीएल में सट्टा लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें - IPL 2024: क्रिकेट मैच पर लग रहा था ऑनलाइन सट्टा, इंदौर क्राइम ब्रांच का बड़ा एक्शन, 8 सटोरिए गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - Khajuraho Lok Sabha Seat: गठबंधन को झटका, BJP को वॉक ओवर! विष्णु सिलेक्ट मीरा रिजेक्ट, इन कारणों से रद्द हुआ नामांकन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
Rewa में IPL मैचों में लग रहा था करोड़ों का सट्टा, छापे में बरामद हुई इतनी रकम कि कई सूटकेस में भरकर ले गई पुलिस
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;