Bulldozer Action: दुकान पर चला प्रशासन का बुलडोजर, तो 69 वर्षीय शख्स ने दे दी जान

Indore News: आत्महत्या करने वाले शख्स के बेटे ने बताया कि नगर निगम ने हमें दुकान हटाने का नोटिस सोमवार शाम को दिया और अतिक्रमण निरोधक दल ने हमें सामान बाहर निकालने का मौका दिए बगैर मंगलवार सुबह दुकान पर बुलडोजर चला दिया, जबकि यह दुकान मेरे पिता की आय का एकमात्र जरिया था. लिहाजा, इसे हटाए जाने के बाद वह तनाव में आ गए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bulldozer Action in Indore: इंदौर में 69 वर्षीय सेवानिवृत्त बैंक कर्मी ने नगर निगम (Indore Nagar Nigam) के अतिक्रमण निरोधक दल द्वारा अपनी दुकान हटाए जाने से आहत होकर बुधवार को खुदकुशी कर ली. पुलिस (MP Police) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

अधिकारी ने बताया कि अनिल यादव ने चंद्रलोक कॉलोनी के बहुमंजिला रिहायशी अपार्टमेंट के अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली. उन्होंने बताया कि आत्महत्या से पहले यादव ने एक पत्र छोड़ा, जिसमें उन्होंने दुकान हटाए जाने की कार्रवाई का जिक्र किया है.

पड़ोसियों की शिकायत पर हुई कार्रवाई

पलासिया थाने के प्रभारी मनीष मिश्रा ने बताया कि बुजुर्ग के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और उनकी मौत के मामले की तमाम पहलुओं पर जांच की जा रही है. यादव के बेटे विक्रम ने बताया कि उनके पिता एक बैंक से सेवानिवृत्ति के बाद रिहायशी अपार्टमेंट में रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों की दुकान चलाते थे. उन्होंने बताया कि पड़ोसियों ने नगर निगम से शिकायत की थी कि उनके पिता की दुकान अतिक्रमण कर बनाई गई है. बेटे ने बताया कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी उनके खिलाफ अनुचित बातें फैलाकर उन्हें परेशान कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में हिंसा के बाद पाकिस्तान के इस धर्म गुरु ने भारतीय मुसलमानों के लिए जारी की ये एडवाइजरी

दुकान तोड़ने से थे आहत

विक्रम ने बताया कि नगर निगम ने हमें दुकान हटाने का नोटिस सोमवार शाम को दिया और अतिक्रमण निरोधक दल ने हमें सामान बाहर निकालने का मौका दिए बगैर मंगलवार सुबह दुकान पर बुलडोजर चला दिया, जबकि यह दुकान मेरे पिता की आय का एकमात्र जरिया था. लिहाजा, इसे हटाए जाने के बाद वह तनाव में आ गए थे.

नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि यादव की दुकान कथित तौर पर अतिक्रमण करके बनाई गई थी और क्षेत्रीय लोगों की कई शिकायतों पर जांच के बाद इसे हटाया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal को गिरफ्तार करने पर Supreme Court ने CBI से मांगा जवाब, बताओ-क्यों किया गिरफ्तार

Topics mentioned in this article