कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता की हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने मंडीदीप से दबोचा, हो सकते हैं बड़े खुलासे

MP News: इंदौर पुलिस ने भाजयुमो के नेता की हत्या मामले में दोनों आरोपियों को मंडीदीप से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों को दोपहर तक इंदौर ला सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इंदौर पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

BJP leader Monu Kalyane Murder Case: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में हुई बीजेपी नेता की हत्या मामले में इंदौर पुलिस (Indore Police) ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजधानी भोपाल (Bhopal) के नजदीक मंडीदीप (Mandideep) से दबोचा है. आरोपी अर्जुन के रिश्तेदार के घर पर दोनों आरोपी रुके हुए थे. बताया जा रहा कि दोपहर तक इंदौर पुलिस दोनों ही आरोपियों को लेकर इंदौर पहुंच सकती है. बता दें कि इन दोनों आरोपियों ने मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Minister Kailash Vijayvargiya) के खास समर्थक मोनू कल्याणे की हत्या की थी.

पूछताछ के बाद होगा हत्या के कारणों का खुलासा

इंदौर पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर दोपहर तक इंदौर पहुंच सकती है. इसके बाद ही दोनों से पूछताछ की जाएगी. जिसके बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा होगा. उम्मीद जताई जा रही कि इस वारदात के पीछे किसी बड़े व्यक्ति का हाथ हो सकती है. इसके अलावा हत्या को लेकर एक बात साफ हो चुकी है कि आरोपियों ने हत्या की तैयारी पहले से ही कर रखी थी. इसीलिए आरोपियों ने अपने परिवार के सदस्यों को बाहर भेज दिया था.

Advertisement

शनिवार-रविवार की रात हुई थी हत्या

आपको बता दें कि बीजेपी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की इंदौर इकाई के पदाधिकारी की शनिवार-रविवार की दरमियानी रात दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. भाजयुमो नेता नगर विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का करीबी बताया जाता है. वहीं इस मामले पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राम सनेही मिश्रा ने बताया कि भाजयुमो की शहर इकाई के उपाध्यक्ष 35 वर्षीय मोनू कल्याणे पर हमला तब हुआ जब वो शहर में आयोजित 'भगवा यात्रा' के झंडे-बैनर लगवा रहे थे.

Advertisement

पुलिस उपायुक्त मिश्रा ने बताया कि आरोपियों की पहचान अर्जुन और पीयूष के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि वर्चस्व को लेकर पुरानी रंजिश में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. वहीं कल्याणे की हत्या के बाद उनके समर्थकों ने आरोपियों के घरों में घुसकर तोड़-फोड़ का प्रयास किया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें - कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता की गोली मारकर हत्या, जानें इंदौर के लॉ एंड ऑर्डर पर क्या बोले नगर विकास मंत्री

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश पुलिस ने 7 आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया, नागपुर के रहने वाले हैं सभी सातों आरोपी