विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Indore News : ईद मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस, तिरंगे के साथ दिखाई दिए देशभक्ति के नजारे

इंदौर शहर में पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब का जन्मदिन (Birth Anniversary of Prophet Muhammad) हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. पैगंबर मोहम्मद साहब (Prophet Muhammad) के जन्मदिवस ( Eid-e-Milad-Un-Nabi) पर शहर के अलग-अलग क्षेत्र में जुलूस निकाले गए जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

Read Time: 3 min
Indore News : ईद मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस, तिरंगे के साथ दिखाई दिए देशभक्ति के नजारे
इंदौर:

Indore News : हर साल की तरह इस साल भी इंदौर शहर में पैगंबर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद साहब का जन्मदिन (Birth Anniversary of Prophet Muhammad) हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. पैगंबर मोहम्मद साहब (Prophet Muhammad) के जन्मदिवस ( Eid-e-Milad-Un-Nabi) पर शहर के अलग-अलग क्षेत्र में जुलूस निकाले गए जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

देशभक्ति का दिया संदेश

इंदौर के खजराना में भी एक जुलूस निकल गया जो शहर का सबसे बड़ा जुलुस था. इस जुलूस में देशभक्ति के नजारे दिखाई दिए. यहां जुलूस के दौरान लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा थाम रखा था. इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी जागरुकता फैलाई गई.

जुलूस के दौरान "आधी रोटी खाएंगे बच्चों को पढ़ाएंगे." जैसे नारों के जरिए समाज को शिक्षा के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया गया.

इंदौर के खजराना में यह जुलूस अलग-अलग मार्गो से होता हुआ दरगाह नाहर शाह वाली पर संपन्न हुआ. जुलूस में इंदौर शहर काजी डॉक्टर इशरत अली ने भी शिरकत की उनके द्वारा भी यही बताया गया कि शांति का संदेश देने वाले पैगंबर साहब का जन्मदिन पूरे शहर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया है.

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case : खून से लथपथ अर्द्धनग्न पीड़िता लगाती रही मदद की गुहार, लोगों ने दी 120 रुपये की "भीख"

Latest and Breaking News on NDTV

इंदौर में सर्वधर्म सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट

सर्वधर्म सभा द्वारा मनाया गया पैगंबर साहब का जन्मदिवस

इंदौर में सर्वधर्म सभा द्वारा पैगंबर साहब का जन्मदिवस मनाया गया. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी पहुंचे. सर्वधर्म सभा द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में बेसहारा और गरीब वर्ग के लोगों को तोहफे वितरित किए गए. हर साल की तरह इस साल भी यह आयोजन इंदौर के राजवाड़ा पर हुआ, जिसमें जाति-समाज से ऊपर उठकर सर्वधर्म संघ के तमाम धर्म गुरुओं ने शिरकत की.

यह भी पढ़ें : जबलपुर : पहली बार तेंदुए के इलाज में इस्तेमाल की जा रही है लेजर थेरेपी, तेजी से भर रहे हैं घाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close