विज्ञापन

MP News: मेयर ने इंदौर को बताया एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Madhya Pradesh News Today: इंदौर के मेयर भार्गव ने एक सेमिनार में कहा कि मैं जब से महापौर बना हूं, तब से मजाक में कह रहा हूं कि इंदौर एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक है, क्योंकि हम 21 रुपये प्रति किलोलीटर की लागत वाला पानी पीते हैं और इसे बेवजह बहाते भी हैं. महापौर ने कहा कि हम पानी नहीं, बल्कि घी पी रहे हैं.

MP News: मेयर ने इंदौर को बताया एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
इंदौर (मध्यप्रदेश):

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore City) को एमपी की आर्थिक राजधानी के तौर पर भी जाना जाता है. इसके अलावा ये शहर अपनी साफ-सफाई के लिए भी अपनी अलग ही पहचान रखता है. लेकिन इंदौर के नाम एक और विशेषण जुड़ गया है और वह ये है कि इंदौर एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक बन गया है.

इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने गुरुवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि महंगे पानी के उपयोग की वजह से इंदौर, एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक बन गया है. उन्होंने देश के सबसे स्वच्छ शहर में पानी के बेजां इस्तेमाल पर चिंता जताते हुए यह बात कही.

'पानी नहीं, घी पीते हैं इंदौर के लोग'

भार्गव ने एक सेमिनार में कहा कि मैं जब से महापौर बना हूं, तब से मजाक में कह रहा हूं कि इंदौर एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक है, क्योंकि हम 21 रुपये प्रति किलोलीटर की लागत वाला पानी पीते हैं और इसे बेवजह बहाते भी हैं. महापौर ने कहा कि हम पानी नहीं, बल्कि घी पी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अब संसद में सेंगोल पर संग्राम, सपा ने इसे हटाकर संविधान स्थापित करने की रखी मांग, भाजपा ने खेला तमिल कार्ड

आपको बता दें कि देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की करीब 35 लाख की आबादी अपनी पानी की आवश्यकताओं के लिए काफी हद तक नर्मदा नदी पर निर्भर है. अधिकारियों ने बताया कि नर्मदा जल को पड़ोसी खरगोन जिले के जलूद गांव से 80 किलोमीटर दूर इंदौर लाकर घर-घर पहुंचाने में इंदौर नगर निगम को हर साल करीब 300 करोड़ रुपये खर्च करने पड़ते हैं, जिसमें मोटर पम्प चलाने में इस्तेमाल बिजली का बिल सरकारी खजाने पर सबसे भारी बोझ डालता है. इसके बावजूद लोग इस अमृत तुल्य पानी को बेजां बहा देते हैं. 

ये भी पढ़ें- MP की इस आदिवासी बस्ती में डायरिया का प्रकोप ! 24 लोग हो गए बीमार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP News: मेयर ने इंदौर को बताया एशिया के सबसे रईस शहरों में से एक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close