विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

इंदौर : गैंगरेप की शिकायत निकली झूठी, पैसे ऐंठने के लिए रची थी साजिश

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिषेक आनंद ने बताया, ‘‘जब हमने एक महिला उप निरीक्षक के जरिये लड़की को भरोसे में लेकर बात की, तो इन तीन लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का उसका आरोप सही नहीं पाया गया.''

Read Time: 3 mins
इंदौर : गैंगरेप की शिकायत निकली झूठी, पैसे ऐंठने के लिए रची थी साजिश
झूठे मामले में फंसाने की साजिश का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया
इंदौर:

इंदौर में तीन लोगों से धन ऐंठने के लिए उन्हें नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार के झूठे मामले में फंसाने की साजिश का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया. इस सिलसिले में दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 15 साल की लड़की ने सोमवार रात आरोप लगाया था कि शहर के निपानिया क्षेत्र में तीन लोगों ने उसके साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म किया और इसके बाद वे उसे शराब की एक दुकान के पास झाड़ियों में फेंककर फरार हो गए.

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिषेक आनंद ने बताया, ‘‘जब हमने एक महिला उप निरीक्षक के जरिये लड़की को भरोसे में लेकर बात की, तो इन तीन लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का उसका आरोप सही नहीं पाया गया.'' उन्होंने कहा कि लड़की के साथ दो अन्य लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था. डीसीपी के मुताबिक, इन्हीं दो लोगों ने लड़की को इस बात के लिए राजी किया था कि वह पुलिस थाने में तीन व्यक्तियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार की झूठी शिकायत करे ताकि इसके आधार पर उनसे धन ऐंठा जा सके.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में शराब पीने के बाद तीन की मौत, जांच में जुटी पुलिस

डीसीपी अभिषेक आनंद  ने बताया कि नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और धन वसूली के लिए आपराधिक साजिश रचने में शामिल दो आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) के संबद्ध प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है.

गैंगरेप की शिकायत झूठी निकली

सोमवार रात इंदौर के लसूडिया पुलिस थाना क्षेत्र में एक गैंगरेप की शिकायत की गई थी. इस शिकायत पर पुलिस ने जब गंभीरता से जांच की तो गैंगरेप की शिकायत झूठी निकली. इस बात की जानकारी देते हुए अभिषेक आनंद डीसीपी इंदौर ने बताया कि इस मामले में एक नाबालिक ने थाने जाकर शिकायत की थी कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. उसे झाड़ियो में फेंककर आरोपी भाग गए.

ये भी पढ़ें- रीवा: 'भूत प्रेत' का झांसा देकर चोर बना रहे महिलाओं को ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sanjay Gandhi Hospital: पोस्टमार्टम रूम से मृतक के गहने चोरी होने का आरोप, प्रबंधन ने कहा- कराएंगे जांच
इंदौर : गैंगरेप की शिकायत निकली झूठी, पैसे ऐंठने के लिए रची थी साजिश
There is a shortage of teachers in this high school of Dewas future of the students is in limbo
Next Article
MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..
Close
;