Indian Railway: एक जून से इस रूट के यात्रियों को बड़ी राहत दे रहा है इंडियन रेलवे, यहां जानें पूरी डिटेल 

Railway News Today :  उदयपुर - खजुराहो एक्सप्रेस में एक जनरल कोच बढ़ाया जाएगा. इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Indian Railways: खजुराहो से ग्वालियर होकर उदयपुर जाने - आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. इस रूट पर चलने वाली इकलौती ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेल विभाग (Railway Department) ने बड़ा फैसला लिया है. इस ट्रैक पर चलने वाली उदयपुर - खजुराहो एक्सप्रेस (Udaipur Khajuraho Express) में एक जनरल कोच बढ़ाया जाएगा.  

एक जून से बढ़ेगा कोच 

गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में लम्बी वेटिंग मिल रही है. क्योंकि इस समय यात्रियों की भीड़ बहुत है. जनरल बोगी में सीट के लिए यात्रियों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इस बात को ध्यान में रखकर रेल प्रबंधन द्वारा ट्रन नम्बर 19666/ 19665, उदयपुर सिटी - खजुराहो एक्सप्रेस (Udaipur Khajuraho Express) में उदयपुर से रवाना होने वाली ट्रेन में 1 जून से 30 जून तक और खजुराहो से चलने वाली ट्रेन में 3 जून से 2 जुलाई तक एक जनरल कोच अस्थाई तौर पर जोड़ा जाएगा.  

ये भी पढ़ें इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज

इस रुट पर रहती है भीड़

इस ट्रेन में हमेशा काफी भीड़ रहती है क्योंकि बुंदेलखंड से लेकर ग्वालियर तक से चलकर जयपुर, भरतपुर, अजमेर और उदयपुर को आने जाने वाली यह अकेली नियमित ट्रेन है. बुंदेलखंड से बड़ी संख्या में लोग काम की तलाश में और अंचल से बड़ी संख्या में यात्री अजमेर और ब्रह्माकुमारी मुख्यालय माउंट आबू आते -जाते हैं. जो सामान्यतः जनरल बोगी में यात्रा करते हैं. गर्मियों में इनकी संख्या ज्यादा होती है .एक अतिरिक्त जनरल बोगी लगने से इन्हें यात्रा करने में काफी आराम मिलेगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें सीएम की सख्ती के बाद MP में अवैध उत्खनन पर इतनी बड़ी कार्रवाई ! टीम ने जब्त किए 50 करोड़ के ...