ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में मना आजादी का उत्सव, तिरंगे के रंगों से सजा भगवान ओंकार का दरबार

Omkareshwar Jyotirlinga: पूरे देश के साथ ही ओंकारेश्वर मंदिर में भी आजादी के जश्न को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान भगवान ओंकार को तिरंगे के रंग में श्रृंगार किया गया. साथ ही पूरे ओमकारेश्वर मंदिर को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से सजाया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Independence Day celebrated at Omkareshwar Jyotirlinga: 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान ओंकार को तिरंगे के रंग में श्रृंगार किया गया. इस दौरान पूरे ओमकारेश्वर मंदिर को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से सजाया गया. मंदिर का अद्भुत दृश्य देख भक्त फूले नहीं समाए. ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकार नाथ का श्रृंगार फूल पत्तियों से तिरंगे के रंग में किया गया. साथ ही मंदिर को फूल मालाओं से सजाकर विशेष साजसज्जा की गई.

भगवान ओंकार नाथ का तिरंगे के रंग में किया गया श्रृंगार

देशभर के साथ ही ओंकारेश्वर में भी आजादी के जश्न को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंदिर के ट्रस्टी जंगबहादुर सिंह ने बताया कि जहां पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की खुशियां मना रहा है. तो वहीं बाबा भोलेनाथ की सेवा के साथ ही उनका श्रृंगार भी तिरंगे के रंग में किया गया है. आज के दिन इस विशेष श्रृंगार को देखकर भक्त भी प्रसन्न है.

 राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशनी से सजाया गया मंदिर

गुरुवार की सुबह भगवान ओंकारेश्वर की विशेष भस्म आरती के साथ 78वें स्वतंत्रता दिवस की शुरुआत की गई. पूरे मंदिर को भी भारत के राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशनी से सजाया गया था. बता दें कि बाबा भोलेनाथ का मंदिर तीन रंगों से सजाया गया, जो देखने में काफी आकर्षक लग रहा था. वहीं बाबा ओंकार का श्रृंगार भी तीन रंगों से किया गया. जिसे देख श्रद्धालुओं में भी देश भक्ति देखने को मिली. इस दौरान मंदिर में ही श्रद्धालुओं ने आजादी का जश्न मनाया.

ये भी पढ़े:  Independence Day 2024: ऐसे तैयार होता है राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा