Luxury Cars से अवैध हथियारों की हो रही थी तस्करी, पुलिस ने 13 लाख रुपये और ये 7 खतरनाक हथियार किए बरामद

Morena News: मुरैना पुलिस को बड़ी सफलता मिली. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Illegal Weapons: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. जिले में लग्जरी गाड़ियों (Luxury Cars) से आ रहे चार हथियार तस्करों (Illegal Weapon Smugglers) को जिला पुलिस ने पकड़ लिया. इनके पास से जांच में लगभग 13 लाख रुपये का नशीला पदार्थ के साथ सात पिस्टल, 36 जिंदा राउंड तथा लग्जरी वाहन बरामद किए गए हैं. पुलिस आरोपियों से मामले में लगातार पूछताछ कर रही है. हथियारों की तस्करी करने वाला मुख्य आरोपी आदतन अपराधी होकर वर्तमान में जिला बदर है. जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूत्रों से इस तस्करी की जानकारी मिली थी.

ऐसे जांच में पकड़े गए आरोपी

मुरैना जिले के नूराबाद थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्कर हथियारों की बड़ी खेप लेकर मुरैना आ रहे हैं. नूराबाद थाना पुलिस ने सीतापुर औद्योगिक तिराहे पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. पुलिस को काले रंग की एक लग्जरी कार ग्वालियर की ओर से बानमोर के रास्ते से आती हुई नजर आई. तलाशी के दौरान इस वाहन को रोककर तलाशी ली गई, जिसमें ड्राइवर सीट के नीचे थैली में हथियार रखे हुए पाए गए. पूछताछ के दौरान हथियारों के विषय में वाहन में बैठे चारों युवक संतोषजनक जवाब नहीं दे सकें. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bhind: धर्म देखकर एक्शन लेने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद अब Collector इस वजह से आए विवादों में...

Advertisement

तलाशी में बरामद हुए अवैध हथियार

पुलिस को थैली की तलाशी के दौरान 6 पिस्टल, 32 बोर, एक पिस्टल, 9 एम एम बोर, तथा 36 राउंड 9 एम एम के मिले. हथियार तस्करों के पकड़े जाने का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि हथियार तस्करों की चैन को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इसके मुख्य आरोपी को जिला बदर की स्थिति में जिले में ही पाए जाने पर उसके विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. इन हथियारों को कहां से खरीदा गया, विशेष रूप से यह जानकारी ली जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- इस तालाब को लेकर सरपंच से लेकर BJP नेताओं तक ने लूटी थी वाह-वाही, अब बांध के बहने पर हो रही फजीहत

Topics mentioned in this article